Monday, October 18, 2021

 

 

 

गुज़रात चुनाव से पहले मुस्लिमों के ख़िलाफ़ नफ़रत फैलाने की कोशिश, अजान के बीच भागती एक लड़की का विडियो हुआ वायरल

- Advertisement -
- Advertisement -

gujarat viral muslim modi media 620x400

अहमदाबाद । गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विडियो और सीडी का दौर चल निकला है। कांग्रेस और भाजपा एक दूसरे पर विडियो बम फोड़ रही है। जहाँ कांग्रेस ‘विकास पागल हो गया’ के स्लोगन के साथ एक विडियो जारी की तो भाजपा ने भी मोदी को विकास पुरुष दिखाते हुए ‘मैं हूँ गुजरात’ नाम से एक विडियो जारी कर पलटवार करने की कोशिश की।

इसी बीच जैसे जैसे मतदान की तारीख़ नज़दीक आ रही है वैसे वैसे यहाँ प्रचार में भी तल्खियाँ आने लगी है। जहाँ भाजपा पाटिदार आरक्षण आंदोलन के अगवा हार्दिक पटेल के असर को किसी भी क़ीमत में काम करना चाहती है वही कांग्रेस उसकी छवि को भुनाना चाहती है। इसी कड़ी में हार्दिक पटेल की कई सेक्स सीडी एक के बाद एक सार्वजनिक की गयी। हालाँकि इन सीडी से भाजपा ने अपना पल्ला झाड़ लिया।

हार्दिक की विडियो के बाद अब एक और विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस विडियो के ज़रिए गुजरात में मुस्लिमों के प्रति नफ़रत फैलाने का काम किया जा रहा है। हालाँकि अभी तक किसी ने भी इस विडियो की ज़िम्मेदारी नही ली है। लेकिन चूँकि विडियो में मोदी और भाजपा की तरफ़ की गयी है तो हो सकता है की इसे भाजपा के किसी समर्थक या भाजपा आइटी सेल ने जारी किया हो।

गुजराती भाषा में बनाए गए 1.15 मिनट के इस वीडियो की शुरुआत में लाइन है, ‘गुजरात में शाम 7 बजे के बाद ये हो सकता है।’ इसमें एक लड़की को घबराई हुई हालत में कही जाते हुए दिखाया गया है। पीछे से अजान की आवाज़ आ रही है। उधर लड़की के माँ-बाप घर पर बड़ी बेचैनी से उसका इंतज़ार कर रहे है। घर में भगवान कृष्णा की तस्वीर लगी है। लड़की जैसे ही घर पहुँचती है तो उसके माँ बाप उसे गले लगा लेते है।

इसके बाद लड़की की माँ कैमरे की तरफ़ घूमकर कहती है,’ एक मिनट, आप लोग गुजरात में ऐसा होता देखकर हैरान क्‍यों हो?’ इसके बाद लड़की का पिता कहता है, ’22 साल पहले, ऐसा हुआ करता था। और ऐसा फिर हो सकता है अगर वो लोग आए तो।’ फिर लड़की बोलती है, ‘परेशान मत हो। कोई नहीं आएगा। क्‍योंकि यहां मोदी है।’ फ़िलहाल इस विडियो के ख़िलाफ़ ह्यूमन राइट्स लॉ नेटवर्क (HRLN) में मानव अधिकारों के वकील गोविंद परमार ने चुनाव आयोग व गुजरात पुलिस में शिकायत दर्ज कर इस पर रोक लगाने की माँग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles