Friday, October 22, 2021

 

 

 

पुलिस और अधिकारीयों की मौजूदगी में बूथ के अंदर क्या कर रहा है शख्स?

- Advertisement -
- Advertisement -

 

muradabad

लखनऊ । हाल ही में उत्तर प्रदेश में हुए निकाय चुनाव में भाजपा को मिली जुली सफलता मिली। जहाँ 16 मेयर पदों में से 14 पर भाजपा ने क़ब्ज़ा किया वही नगर पंचायत और नगर पालिका के चुनाव में भाजपा को आपेक्षित सफलता नही मिली। हालाँकि मीडिया में भाजपा की जीत को काफ़ी बढ़ चढ़कर दिखाया जा रहा है। लेकिन हक़ीक़त में विपक्षी दलो ने भी इन चुनावों में बेहतर प्रदर्शन किया है।

उधर विपक्षी दल , भाजपा पर यह भी आरोप लगा रहे है की भाजपा केवल ईवीएम की शेर है क्योंकि जहाँ भी मतपत्रों से चुनाव हुआ वहाँ भाजपा की हालात पतली हो गयी। विपक्ष का यह भी आरोप है की भाजपा ने ईवीएम में धाँधली कर मेयर पदों के चुनाव जीते है। हालाँकि चुनाव आयोग के अलावा भाजपा भी इन आरोपो को ख़ारिज कर चुकी है। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक विडियो कुछ और ही सच्चाई दिखा रही है।

विडियो में दिखाया गया है कि मतदान के दौरान एक शख़्स बूथ के अंदर घूम रहा है और मतदाताओं को वोट डालते समय कुछ निर्देश भी दे रहा है। इस दौरान वह उस जगह पर खड़ा दिखायी दे रहा है जहाँ पर ईवीएम मशीन लगी हुई है। ऐसे में सवाल उठता है की यह शख़्स बूथ के अंदर क्यों था और क्या इससे मतदान की गोपनीयता भंग नही हो रही थी? जो निष्पक्ष चुनाव कराने के चुनाव आयोग के दावे पर सवाल खड़ा करता है।

 इस विडियो को योगेश के तुरहा नाम के व्यक्ति ने अपने फ़ेस्बुक पेज पर अपलोड किया है। विडियो के साथ बताया गया है कि बूथ के अंदर दिखाई दे रहा शख़्स राहुल पुत्र स्वराज सिंह है। यह विडियो मुरादाबाद के वार्ड 44 नगर निगम के मतदान के दौरान बनायी गयी। पोस्ट में बताया गया कि मतदान मुरादाबाद के 68 विकसित इन्टर कालेज, बलदेवपुरी कक्ष संख्या 4 पर बूथ संख्या 345 में हो रहा था। आरोप है की यह भाजपा का वेबकास्टिंग एजेंट है जो चुनाव के दौरान हर बूथ पर बनाए गए थे।

देखे विडियो 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles