Video: यूपी पुलिसकर्मियों ने खींची सिख ड्राइवर की दाढ़ी, सरदार ने निकाल ली तलवार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासन वाले उत्तर प्रदेश में पुलिस के हाथों सिख युवकों के धार्मिक उत्पीड़न का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमे सिख युवक आरोप लगा रहे हैं कि पुलिसवालों ने उनकी दाढ़ी खींची। इस दौरान सिख युवक गुस्से में तलवार निकाल कर ले आते है।

वीडियो में दिखाई दे रहा है की पुलिस ने दो सिख युवकों को रोक रखा है और उनकी आपस में बहस हो रही है। इसी बीच एक पुलिस वाले ने उनमे से एक की दाढ़ी खींच दी। बस इसी बात से सीख ट्रक ड्राइवर नाराज़ हो गया और उसने अपने ट्रक से तलवार बहार निकाल ली। अब इस घटना के बाद उल्टा पुलिसवालों ने दोनों सिख युवकों को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार, मामला शामली के मेरठ-करनाल हाईवे पर लाख गांव के नजदीक का है। जहां पर शामली पुलिस ने दो सिख युवकों के साथ मारपीट की और उनकी दाढ़ी को पकड़कर खींचा जिसके बाद एक युवक ने ट्रक से तलवार निकली और पुलिसकर्मियों पर तान दी।

ये पूरा विवाद हाइवे पर साइड देने को लेकर हुआ था। शामली फायर ब्रिगेड और पुलिस की गाड़ी हाइवे से गुज़र रही थी और बार बार हॉर्न बजाकर साइड मांग रही थी, लेकिन ट्रक ड्राइवर ने साइड देने में वक़्त लगा दिया। जिसके बाद दरोगा जी तिलमिला उठे और ट्रक को ओवरटेक कर रुकवा लिया। जिसके बाद दरोगा के साथ में मौजूद एक पुलिसकर्मी ने ट्रक ड्राइवर साइड वाली खिड़की से अंदर बैठे ड्राइवर को मारना शुरू कर दिया और दोनों युवकों को ट्रक से नीचे उतार लिया।

इसी बीच उनमे से एक पुलिसवाले ने सिख युवक की दाढ़ी खींच ली तो नाराज़ ड्राइवर ने ट्रक से तलवार निकाल ली। इस सारे मामले को वहां से गुजर रहे एक राहगीर ने अपने कैमरे में कैद कर लिया जिसके बाद उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

विज्ञापन