Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

जामिया से जुड़ा VIDEO वायरल – पुलिसकर्मियों के हाथों में बंदूक, आ रही गोलियों की आवाज

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: नागरिकता कानून (Citizenship Act) के खिलाफ जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) में रविवार को हुए प्रदर्शन के दौरान गोलियां लगने से तीन लोग घायल बताए जा रहे है। हालांकि, दिल्ली पुलिस गोली चलने की बात से इनकार करती रही है।

इसी बीच एक विडियो सामने आया है। जिसमे कुछ पुलिसकर्मी के हाथों में न सिर्फ़ पिस्तौल नज़र आ रही हैं, बल्कि इस दौरान गोलियों की आवाज़ भी सुनाई पड़ रही है। अब पुलिस कह रही है कि इस वीडियो की जांच होगी। हालांकि वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकती है।

इसी बीच न्यूज़18 ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को भेजी गई अपनी रिपोर्ट में एक चौंकाने वाली बात बताई है। जिसमें पुलिस का दावा है कि जामिया हिंसा में उपद्रवियों की ओर से गोली चलाई गई थी।

इससे पहले पुलिस प्रवक्ता एमएस रंधावा ने कहा, ”हमारी तरफ से कोई फायरिंग नहीं हुई। हमारा रेफरल हॉस्पिटल एम्स है और इन लोगों को हमने भर्ती नहीं कराया।  ये सफदरजंग कैसे पहुंचे, नेचर और इंजरी क्या है। हम इसका पता लगा रहे हैं। हो सकता है टियर सेल्स लगी हों।” उन्होंने बताया कि प्रदर्शन के दौरान लाठियां चलीं और आंसू गैस के गोले जरूर दागे गए लेकिन गोलियां नहीं चलीं।

वहीं चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुनील गुप्ता के अनुसार, 22 वर्षीय एजाज को सीने में चोट लगने के बाद शाम 5.30 बजे के बाद अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में लाया गया। अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टरों द्वारा की गई जांच से पता चला कि उसे एक गोली लगी थी, जिसका घाव था। हमें नहीं पता कि प्रदर्शन में क्या हुआ या किसने उसे गोली मारी। वह इस समय चेस्ट ट्यूब के साथ आईसीयू में है और वह स्थिर है।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के विद्यार्थियों के प्रदर्शन का संभवत: हिस्सा रहे सुहैब खान को भी घायल अवस्था में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया गया है। सुहैब के पिता ने बताया कि उनका बेटा प्रदर्शन का हिस्सा नहीं था, वह तब (झड़प के दौरान) वहां से गुजर रहा था, उसके पैर के अंगूठे में गोली लगी है। हालांकि, पुलिस ने इसमें भी गोली चलने से इनकार कर दिया है। मोहम्मद अरशद ने कहा, ” पिछली रात उसकी सर्जरी हुई और उसे वार्ड में ले जाया गया। उन्होंने कहा कि सुहैब जामिया हमदर्द में बी टेक का चौथे वर्ष का विद्यार्थी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles