Sunday, August 1, 2021

 

 

 

हिन्दू फल विक्रेताओं की दुकानों पर वीएचपी ने लगाए पोस्टर, दर्ज हुई एफ़आईआर

- Advertisement -
- Advertisement -

झारखण्ड के जमशेदपुर में विश्व हिंदू परिषद ने हिन्दू फल विक्रेताओं की दुकानों पर  हिंदू फल की दुकान लिखे पोस्टर लगाकर नया बवाल खड़ा कर दिया है। ऐसे में अब सभी फल दुकानदारों पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बैनर को हटा दिया।

जानकारी के अनुसार, एक फल की दुकान पर वीएचपी (VHP) अनुमोदित फल दुकान लिखा हुआ था। इसकी शिकायत ट्विटर पर एक यूजर ने झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) से की। इस मामले में जमशेदपुर पुलिस ने ट्वीट कर फल विक्रेता पर कानूनी कार्रवाई और पोस्टर हटाए जाने की जानकारी दी।

इस मामले में पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि संबंधित दुकानदारों के विरुद्ध दंड प्रक्रिया संहिता 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है। साथ ही बताया कि पोस्टर हटवा दिया गया है। हालांकि पुलिसिया कार्रवाई से नाराज विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। जिसके बाद एसएसपी ने हिदायत देकर सभी दुकानदारों को छोड़ दिया।

मामले में प्रदेश के पूर्व सीएम रघुवर दास ने पुलिस कार्रवाई की घटना के बाद इसकी निंदा की। पूर्वी सीएम का कहना है कि फल विक्रेताओं के साथ पुलिसिया व्यवहार निंदनीय है। उन्होंने कहा कि तुष्टीकरण की राजनीति के कारण आजीविका चला रहे छोटे-छोटे व्यापारियों को प्रदेश सरकार तंग करना बंद करे। पूर्व सीएन ने केस वापस नहीं लिए जाने तक बीजेपी के इस मामले में आंदोलन करने की बात भी कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles