Saturday, October 23, 2021

 

 

 

राजस्थान की वसुंधरा सरकार का एक और अजीब फ़रमान, सभी सरकारी विभागों की लेटरपैड पर लगेगी दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर

- Advertisement -
- Advertisement -

vasundhara raje 1493175600

जयपुर । अपने कार्यकाल में कई विवादित फ़ैसले ले चुकी राजस्थान की वसुंधरा सरकार ने एक और अजीब फ़रमान जारी किया है। सरकार ने सभी सरकारी विभागों को सर्क्यलर जारी कर आदेश दिया है की सभी लेटरपैड पर जनसंघ अध्यक्ष पंडित दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर लगायी जाए। सरकार ने अपने आदेश में यह भी कहा है कि यह आदेश तुरंत प्रभाव से लागू किया जाए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वसुंधरा सरकार ने 11 दिसम्बर को एक सर्क्यलर जारी कर सभी सरकारी विभाग, नगर निगम और बोर्ड को आदेश जारी किया है की विभाग की लेटरपैड पर दीनदयाल उपाध्याय की एक सही साइज़ की तस्वीर लगायी जाए। इसके अलावा भविष्य में छपने वाली नई लेटरपैड पर उनकी तस्वीर को छपवाया जाए। सरकार के इस सर्क्यलर पर प्रिंसिपल सेक्रेटरी द्वारा हस्ताक्षर किए गए है।

यह सर्क्यलर सभी अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रधान सचिवे, विभागों के सचिव अनुमंडल कमिश्नर और ज़िलाधिकारियों को भेजा गया है। इस बारे में बताते हुए सरकार के संयुक्त सचिव शक्ति शिंग राठौर ने कहा की हाल ही में इस आदेश को पारित किया गया है और सभी विभागों को निर्देशित किया गया है कि जो भी नई लेटरपैड छपवाई जाएँगी उन पर दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर लगाना अनिवार्य होगा।

मालूम हो कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने राजस्थान में ही शिक्षा ग्रहण की थी। हाल फ़िलहाल में वसुंधरा सरकार ने कई विवादित फ़ैसले लिए है। सरकार ने कुछ दिन पहले स्वास्थ्य विभाग में काम करने वाले मुस्लिम कर्मचारियों की गिनती करने के आदेश जारी किए थे। इससे पहले सरकार ने सरकारी अधिकारियों और जजों के भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए भी एक बिल पारित किया था जिस पर काफ़ी हंगामा हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles