Thursday, October 21, 2021

 

 

 

पटना जा रही वास्को-डी-गामा एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 3 की मौत और 9 घायल

- Advertisement -
- Advertisement -

rail11

उतरप्रदेश में एक बार फिर से ट्रेन हादसा सामने आया है. गोवा से पटना आ रही वास्को-डि-गामा एक्सप्रेस चित्रकूट के पास पटरी से उतर गई. जिसमे तीन लोगों के मारे जाने और 9 लोगो के घायल होने की खबर है.

ये हादसा मानिकपुर स्टेशन पर हुआ है. स्थानीय लोगों के अनुसार 13 कोच पटरी पर से उतरे है. यह हादसा शुक्रवार तड़के 4:18 हुआ है. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जिला अस्पताल की ओर से जारी सूची के अनुसार, हादसे में मारे गये लोगों में से दो की पहचान गोलू कुमार (6) और दीपक कुमार (30) के रूप में हुई है. तीसरे व्यक्ति की पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं. हादसे में घायल हुए लोग हैं रिंकी कुमार (24), अभिषेक (28), अरविंद कुमार (24), रामेश्वर (50) मंजीत देवी (22), इंदल चौहान (24), राजकुमार दास (28), चन्द्रशेखर (18) और जयकुमार (41).

रेलवे प्रवक्‍ता अनिल सक्‍सेना ने बताया कि घायलों को चिकित्‍सा सुविधाएं दी जा रही हैं. हमने राहत और बचाव दल को घटनास्‍थल पर भेज दिया है. रेल मंत्रालय ने हादसे में मरने वाले के परिवार को 5 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये और घायलों को पचास हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है.

चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेन्द्र सिंह ने बताया कि इस हादसे में तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई है और नौ यात्री घायल हो गए हैं. इनमें दो की हालत गंभीर है. उन्होंने बताया कि अब कोई भी यात्री डिब्बों में नहीं फंसा है. साथ ही ट्रेन हादसे की वजह से मुंबई, गोवा और पटना जाने वाली ट्रेनों के अलावा कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles