Saturday, June 19, 2021

 

 

 

जींस विवाद के बाद उत्तराखंड सीएम बोले – ‘भारत रहा अमेरिका का 200 साल ग़ुलाम’

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के एक के बाद एक विवादित बयान सामने आ रहे है। जींस विवाद अभी थमा नहीं था कि उन्होंने एक और विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अमेरिका ने हमें 200 साल तक गुलाम बना कर रखा था।

रविवार को रामनगर पहुंचे सीएम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ‘लोगों में सरकार द्वारा बांटे गए चावल को लेकर जलन भी होने लगी कि दो सदस्यों वालों को 10 किलो जबकि 20 सदस्य वालों को एक क्विंटल अनाज क्यों दिया गया ? उन्होंने कहा की  ‘भैया इसमें दोष किसका है, उसने 20 पैदा किए, आपने दो किए, तो उसको एक क्विंटल मिल रहा है, इसमें जलन काहे का।’ मुख्यमंत्री कोरोना संकट के दौरान केंद्र सरकार की तरफ से किए गए राशन वितरण का बखान कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह अगर कोई और प्रधानमंत्री होता तो हालात काफी खराब हो जाते। उन्होंने कहा कि हम पर 200  साल तक राज करने वाले अमेरिका में लगभग 2.75 लाख लोगों की मौत हो गयी। इटली को लेकर उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के मामले में नंबर वन देश इटली में 50 लाख से अधिक लोगों की मौत हो गयी।

इससे पहले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत फटी जींस को लेकर दिये गये बयान पर घिर गये थे।  उन्होंने अपनी एक हवाई यात्रा का जिक्र करते हुए बताया था कि वह जयपुर से दिल्ली की फ्लाइट पर बैठे हुए थे। उनके बगल में एक महिला बैठी हुई थी। महिला एक एनजीओ चलाती थीं, जबकि उसके पति एक कॉलेज में प्रोफेसर थे। उस महिला ने पांव में गमबूट और घुटनों में फटी जींस पहनी हुई थी। महिला के साथ उसके दो बच्चे भी थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि, एनजीओ चलाती हैं, पति जेएनयू में प्रोफेसर हैं, घुटने फटे दिख रहे हैं, समाज के बीच में जाती हैं, बच्चे साथ में है। क्या संस्कार दे रही हैं।

हालाँकि आलोचना के बाद उन्होंने माफी मांग ली थी। तीरथ ने कहा था कि उन्होने संस्कार, संस्कृति व परिवेश के परिपेक्ष्य में यह बात कही थी। यदि उनकी इस बात से किसी को दुख पहुंचा है तो वह इसके लिए माफी मांगते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles