amu students protest against members of saffron outfit who were trying to entre amu on 02 may 2018. photo @amujournal

इन दिनों अलीगढ़ में जिन्ना की तस्वीर को लेकर बवाल बढ़ता ही जा रहा है. आज भी हिन्दुत्ववादी गुंडों के खिलाफ प्रदर्शन जारी रहा. आज मामला बढ़ता देख जिला प्रशासन को इंटरनेट सेवाएं बंद करनी पड़ी. कल भी इन्टरनेट सेवाएँ बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. इसी के साथ लाठीचार्ज के विरोध और हिंदू संगठनों पर कार्रवाई की मांग को लेकर एएमयू स्टूडेंट यूनियन ने कक्षाओं का बहिष्कार जारी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार यानी आज भी इसका असर बरकरार रहा और यूनिवर्सिटी में कक्षाएं नहीं ली गयी. वहीँ हिन्दुत्ववादी गुंडों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान आज जुमे की नमाज़ सड़कों पर अदा की गयी. साथ ही एएमयू छात्रों ने विद्रोहियों के खिलाफ आवाज़ उठाते हुए कहा कि, “हमारा यह संघर्ष ज़ुल्म के खिलाफ है, साथ ही यह भी कहा की हमारा यह अधिकारों के लिए संघर्ष जारी रहेगा.”

आपको बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ हॉल में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी है. इस तस्वीर को लेकर यहां से सांसद सतीश गौतम ने एएमयू वीसी को पत्र लिखकर स्पष्टीकरण मांगा था. उनके इस पत्र के बाद यहां विवाद शुरू हुआ है. आज भी विरोध प्रदर्शन जारी रारी रहा. वहीँ प्रशासन ने 6 दिनों के लिए एकेडमिक कार्य ठप रखने का एलान करते हुए हजारों की तादाद में आज जुमे की नमाज के बाद हजारों की संख्या में छात्र एएमयू सर्किल पर आ उतरे. जिससे प्रशासन के हाथ-पैर फुल गए और आनन-फानन में धारा 144 लागू करने के आदेश जारी कर दिए.

इसी के साथ प्रशासन ने शुक्रवार यानी आज दोपहर दो बजे से कल शनिवार (5 मई) तक जिले में इंटरनेट सेवा बंद रखने का एलान किया है. इस संबंध में डीएम चन्द्रभूषण सिंह ने आदेश जारी किए हैं. प्रशासन का कहना है कि सोशल मीडिया पर लगातार फैल रही अफवाहों के चलते यह कदम उठाया गया है.

एएमयू टीचर्स एसोसिएशन ने भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर गत बुधवार को हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं द्वारा विश्वविद्यालय परिसर में अराजकता फैलाये जाने के घटनाक्रम की फौरन उच्च स्तरीय जांच कराने की गुजारिश की.

 

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें