Sunday, August 1, 2021

 

 

 

केजरीवाल घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल, अनुराग बोले – क्या अमित शाह ने खरीद लिया?

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा और आसपास के क्षेत्रों में बने तनाव पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की चुप्पी के विरोध में मंगलवार की देर रात जामिया मिलिया इस्लामिया के स्टूडेंट्स और कुछ पूर्व छात्रों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर का घेराव किया। दरअसल छात्र दंगों को रोकने के लिए सीएम को ज्ञापन देना चाहते थे।

बुधवार तड़के करीब 3.30 बजे सीएम आवास के बाहर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया। बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं ‘केजरीवाल  बाहर आओ, हमसे बात करो’ के नारे लगा रहे थे। इन छात्रों की मांग थी कि जिस तरह से दिल्ली में हालात बने हैं, जिम्मेदारी के साथ मुख्यमंत्री केजरीवाल को उन इलाकों का दौरा करना चाहिए।

वहीं प्रदर्शन कर रहे करीब 30 छात्रों को सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन में हिरासत में लिया गया। जेसीसी यानी जामिया को-ऑर्डिनेशन कमेटी ने एक बयान में कहा है कि अब तक वकीलों को हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारियों से मिलने की अनुमति नहीं मिली है। पुलिस उन्हें रिहा नहीं कर रही है। उन पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया और फिर उनकी पिटाई की गई। उनके फोन स्विच ऑफ हैं। हम छात्रों और पूर्व छात्रों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं, जिन्हें सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में हिरासत में रखा गया है।

इस घटना को लेकर बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने ट्वीट किया है, उन्होंने ट्वीट कर सीएम केजरीवाल पर जमकर तंज कसा है। उन्होने ट्वीट किया, “शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे लोगों पर अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर पानी के कैनन का इस्तेमाल किया गया। वाटर कैनन को आग बुझाने और दंगे रोकने के बेहतर उपयोग के लिए रखा जा सकता था। लेकिन यह प्राथमिकता नहीं हो सकती। यह सभी एक ही हैं।”

इससे पहले उन्होने लिखा था कि ‘यह आम आदमी पार्टी ने दिल्ली चुनाव जीता था न? अभी कहां हैं अरविंद केजरीवाल और उनके आपिए? तुम्हारी दिल्ली जल रही है। क्या आमित शाह ने खरीद लिया है आपको या खुद ही अपना जमीर बेच खाए हो?’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles