ivanka

ivanka

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रंप भारत में मदरसों के छात्रों को बिजनेस के गुर सिखाएंगी. इस महीने के अंत में भारत आ रही इवांका 27 अक्टूबर को हैदराबाद में एक वर्कशॉप में हिस्सा लेंगी. इसमें कुल 300 युवा हिस्सा लेंगे जिसमें से 18 छात्र मदरसे के होंगे.

टाइम्स ऑफ इंडिया (टीओआई) के मुताबिक इस वर्कशॉप का आयोजन अमेरिकी वाणिज्य दूतावास, हैदराबाद के मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी (MANUU) और इंडस इंटरप्रेन्योर्स ने मिलकर किया है. ऐसा पहली बार होगा जब मदरसे के छात्र व्यापार पर एक वर्कशॉप में हिस्सा लेंगे.

दरअसल, इवांका ग्लोबल आंत्रप्रेन्योर समिट (GES 2017) में हिस्सा लेने के लिए हैदराबाद पहुंचेंगी. आपको बता दें कि इवांका पहली बार भारत आ रही है. जब इस बारें में MANNU के चांसलर जफर को जानकारी मिली तो उन्होने यूएस और नीति आयोग दोनों से छात्रों के लिए वर्कशॉप करवाने की गुजारिश की.

जफर ने कहा कि मदरसे के बच्चों को इसमें इसलिए शामिल किया जाएगा क्योंकि अगर उन लोगों को सही जानकारी दी जाएगी तो वे भी व्यापार बढ़ाने के लिए नए रास्ते निकाल सकते हैं. जफर ने बताया कि जो स्टूडेंट्स वर्कशॉप अटेंड करने वाले हैं वे इसे लेकर काफी उत्साहित हैं.

जफर मानते हैं कि यह कहना गलत है कि उद्यमी पैदा होते हैं. उनका कहना है, ‘मदरसों के छात्र भी व्यापारी बन सकते हैं. अगर उन्हें सही जानकारी दी जाए तो वह भी आइडिया को व्यापार में बदल सकते हैं.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें