Saturday, July 31, 2021

 

 

 

13 नवम्बर से शुरू होगा उर्स ए रज़वी, दुनिया भर के उलेमा होंगे शरीक

- Advertisement -
- Advertisement -

aala

सुन्नियों की शान आला हजरत फाजिल ए बरेलवी के उर्स शरीफ का आगाज़ 13 नवम्बर से होगा. इस 99वें उर्स में दुनिया भर के सुन्नी उलेमा शरीक होंगे. साथ ही लाखों की तादाद में देश-विदेश के जायरीन भी शरीक होंगे.

दरगाह आला हजरत स्थित अजहरी गेस्ट हाउस की और से उर्स के पोस्टर जारी कर दिए गए. ऑल इंडिया जमात रज़ा मुस्तफा के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन ने बताया कि उर्स रामपुर रोड स्थित जामियातुर रज़ा (इस्लामिक स्टडी सेंटर ) में आयोजित होंगा.

उन्होंने बताया, उर्स ए रज़वी के कार्यक्रम ताजुशरिया अजहरी मियां की सरपरस्ती और जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं शहर काजी असजद रज़ा खान की अध्यक्षता में आयोजित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि 13 नवंबर को मुशायरा, 14 की सुबह मुस्लिम एजेंडा पेश किया जाएगा. ईशा नमाज बाद इमाम अंतराष्ट्रीय अहमद रजा कांफ्रेस का आयोजन होगा और रात को मुफ्ती-ए-आजम हिन्द के कुल शरीफ की रस्म अदा की जाएगी.

शहाबुद्दीन के अनुसार, 15 नवंबर की दोपहर 2.38 बजे आला हजरत का कुल शरीफ होगा और ताजुशरिया उर्स में आए अकीदतमंद और मुरीदों के लिए दुआ करेंगे. उर्स की तैयारियों की प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी है.

उर्स में अमेरिका, दक्षिण अफ्रीका, मॉरिशस, हॉलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश, सऊदी अरब, मिश्र, पाकिस्तान समेत तमाम देशों से उलमा और अकीदतमंद की शिकरत होगी. ऐसे में जायरीनों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए तैयारियां शुरू हो गईं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles