Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

प्रवासियों को लेकर बार्डर पर भिड़ी राजस्थान और यूपी पुलिस, 2 पुलिसकर्मी घा’य’ल

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश और राजस्थान पुलिस के बीच प्रवासी मजदूरों के प्रवेश को लेकर झड़प का मामला सामने आया है। जिसमे दो दारोगा घायल बताए जा रहे है।

जानकारी के अनुसार, मथुरा के थाना मगोर्रा इलाके में राजस्थान पुलिस प्रवासी मजदूरों को उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश करवा रहा थी। इस बात को लेकर यूपी पुलिस के अधिकारियों ने आपत्ति जताई। देखते-देखते दोनों राज्यों की पुलिस में टकराव हो गया। इस घटना में यूपी पुलिस के दो दारोगा और कुछ सिपाही घा’य’ल हो गए। दोनों राज्यों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच स्थिति को नियंत्रित किया।

बता दें कि मथुरा से सटे राजस्थान सीमा पर यूपी के सैंकड़ो मजदूरों का जमावड़ा लग गया। ये सभी राजस्थान में फंसे हुए है और अब यूपी में प्रवेश कर अपने गृ​ह जनपद जाना चाहते थे। लेकिन यूपी पुलिस ने अपनी सीमा में प्रवेश करने से रोक दिया।

जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्रा ने बताया कि 7 व 8 मई को राजस्थान की तरफ से आने वाले मजदूरों को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद यूपी के रास्ते उनके गंतव्य को भेजना था। 10 हजार मजदूरों के आने की सूचना थी, लेकिन 15 हजार मजदूर आए, जिनको भेजा गया। यह ऑपरेशन शनिवार शाम को बन्द हो गया।

आज फिर कुछ मजदूर आए, जिनको लेकर राजस्थान पुलिस के कुछ अधिकारियों ने हमारे पुलिस अधिकारियों से विवाद किया। जबकि बॉर्डर सील करने के आदेश हैं। अब मामला आपस में बैठकर सुलझा लिया गया है। भरतपुर के उद्योग नगर थाना प्रभारी के विरुद्ध कार्रवाई की बात भरतपुर के अधिकारियों ने कही है।

भरतपुर के पुलिस अधिकारी हैदर अली ने बताया कि यह 3 – 4 दिन से ऑपरेशन चल रहा है। इसमें मथुरा प्रशाशन पूरा सहयोग दे रहा है। बिहार व छत्तीसगढ़ के कुछ मजदूरों को लेकर विवाद हुआ है। अब उन्हें ट्रेन और बस के माध्यम से भेजा जाएग। दोनों राज्यों के बीच हुए विवाद को सुलझा लिया गया है। एरिया अफसर पर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles