evm 1

evm 1

कानपूर । उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। ये चुनाव प्रदेश की योगी सरकार के लिए पहली बड़ी परीक्षा है इसलिए इन चुनावों को जीतने के लिए भाजपा ने अपना पूरा दमख़म लगाया हुआ है। माना जा रहा है की इन चुनावों के नतीजे योगी सरकार के 8 महीने के कामकाज पर जनता की मोहर के तौर पर काम करेगा। फ़िलहाल ख़बर मिलने तक शांतिपूर्ण तरीक़े से मतदान हो रहा था।

लेकिन इस दौरान कही जगहों से ईवीएम ख़राब होने की भी सूचना है। कानपुर और मेरठ में कुछ मतदाताओं ने यह भी आरोप लगाया की ईवीएम में छेड़खानी की गयी है इसलिए किसी भी पार्टी का बटन दबाने पर भाजपा को वोट जा रहा है। जैसे ही यह सूचना विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं को लगी उन्होंने बूथ पर ही हंगामा करना शुरू कर दिया। बाद में शिकायत के आधार पर ईवीएम को बदला गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कानपूर के वार्ड संख्या 58 में मतदाताओं ने आरोप लगाया की ईवीएम में किसी भी पार्टी का बटन दबाने पर भाजपा के सामने वाली बत्ती जल रही है। वार्ड 58,चकेरी के तिवारीपुर वार्ड का है। कुछ इसी तरह की शिकायत मेरठ से भी सामने आयी है। जैसे ही यह बात बूथ पर दूसरी पार्टी के एजेंट को लगी उन्होंने मतदान रद्द करने की माँग की। बताया जा रहा है की शिकायत मिलने के बावजूद निर्वाचन आयोग ने मतदान नही रोका।

जब हंगामा बढ़ने लगा तो निर्वाचन आयोग ने बूथ के पिठासीन अधिकारी को हटा दिया। इसके अलावा बूथ की ईवीएम को भी बदल दिया गया। इस तरह की शिकायत करने वाले मतदाताओं ने मीडिया से बात करते हुए कहा की यह आम जान के साथ धोखा है। इस दौरान कुछ लोगों ने ईवीएम से चुनाव नही कराने की भी माँग की। बताते चले की आज पहले चरण में यूपी के 24 जिलो में मतदान हो रहा है।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें