UP: कानपुर पुलिस ने बच्चे को गोद में लिए शख्स को लाठी से पीटा

कानपुर देहात से एक चौका देने वाले वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ पुलिसकर्मी एक व्यक्ति पर लाठीचार्ज करते नजर आ रहे हैं और पुलिसकर्मी जिस व्यक्ति पर लाठीचार्ज कर रहे हैं वह अपने हाथों में एक बच्चे को लिए हुए हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक शख्स भागने की कोशिश करता है तो पुलिसकर्मी उस शख्स को खींचकर पुलिस वाहन की तरफ लाते हैं जिसके बाद एक पुलिसकर्मी उस शख्स से जबरन बच्चे को खींचने की कोशिश करता है और वीडियो में बच्चा रोता हुआ देखा जा सकता है।

जब इस व्यक्ति पर पुलिसकर्मी जमकर लाठी बरसा रहे होते हैं तब पीछे से आवाज भी आती है कि बच्चे को लग जाएगी। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने बयान में स्वीकार किया है की हल्के बल का प्रयोग किया गया था।

कानपुर देहात पुलिस ने कहा है कि पुलिस द्वारा इस तरह के बर्ताव स्वीकार नहीं किया जाएगा और ADG जोन कानपुर को इस मामले की जांच पर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस ने कहा है कि कुछ प्रदर्शनकारीयो ने जिला अस्पताल की ओपीडी को बंद कर दिया था और उसकी सेवाओं को बंधित कर दिया था।

पुलिस ने बयान में कहा की जब पुलिस मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के अनुरोध पर व्यवस्था बहाल करने गई तो उन पर हमला कर दिया गया जिसके बाद हल्के बल का प्रयोग किया गया था। जोकि पुलिस की संवेदनशीलता को जस्टिफाई नहीं करता है। इस वीडियो को वरुण गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है।

विज्ञापन