Monday, August 2, 2021

 

 

 

मोदी सरकार ने खूंखार आतंकी की सज़ा….. पूर्व सीएम बेअंत सिंह को…..

- Advertisement -
- Advertisement -

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बलवंत सिंह राजोआना की मौत की सजा को बदलकर उम्रकैद कर दिया है। बलवंत सिंह को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की ह*त्या के मामले में 2007 में फांसी की सजा सुनाई गई थी।

इस संबंध में औपचारिकताएं पूरी करने के लिए आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से पंजाब और चंडीगढ़ प्रशासन को आदेश जारी किए गए हैं। साथ ही आदेश लागू कराने की जिम्मेदारी चंडीगढ़ प्रशासन को सौंपी है। बलवंत सिंह गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर मंगलवार या बुधवार को पटियाला जेल से रिहा हो सकता है।

दरअसल, पंजाब सरकार ने राजोआना समेत आठ कैदियों को गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के मौके पर मानवीयता के आधार पर जेल से रिहा करने की मांग की थी, जिसे गृह मंत्रालय ने मान लिया है।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह को पंजाब में आतंकवाद को खत्म करने का श्रेय दिया जाता है। 31 अगस्त, 1995 को चंडीगढ़ में सिविल सचिवालय के बाहर एक विस्फोट में पूर्व मुख्यमंत्री की मौ*त हो गई थी। इस आतं*की हमले में बेअंत सिंह के साथ सोलह अन्य लोगों की भी जान चली गई थी।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने राजोआना की सजा माफ करने के लिए राष्ट्रपति को दया याचिका भेजी थी। उसकी मुंहबोली बहन कमलजीत कौर ने एक पत्र सार्वजनिक किया था, जिसमें राजोआना ने कहा था कि उसे सरकार की हमदर्दी नहीं चाहिए। उसने अपने गुनाह के लिए जो सजा मांगी है, उसे उसी दिन तय तारीख और समय पर दी जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles