Thursday, October 21, 2021

 

 

 

उमर खालिद पर चलेगा UAPA के तहत मुकदमा, केजरीवाल सरकार ने दी अनुमति

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली दंगों से जुड़े मामलों में गिरफ्तार पूर्व जेएनयू छात्र उमर खालिद और शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी।

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ द्वारा दिल्ली दंगों के पीछे आपराधिक साजिश रचने के आरोप में खालिद को गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत दर्ज एक मामले में 13/14 सितंबर की रात को गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि यूएपीए के तहत मुकदमा चलाने के लिए, दिल्ली पुलिस को अनुच्छेद 16,17,18 के तहत गृह मंत्रालय और दिल्ली सरकार से अनुमति की जरूरत थी।

अब दिल्ली पुलिस हिंसा मामले में बहुत जल्द उमर खालिद और शरजील इमाम के खिलाफ यूएपीए के तहत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने जा रही है। इसके अलावा क्राइम ब्रांच भी उमर खालिद के खिलाफ चार्जशीट जल्द दाखिल करेगी।

उमर खालिद के वकील ने दिल्ली पुलिस की अर्जी का विरोध करते हुए कहा कि पुलिस की जांच में इसने सभी तरह से सहयोग किया है। ऐसे में यह आरोप लगाकर कि उमर खालिद जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। उसकी न्यायिक हिरासत को बढ़ाने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा लगाई गई अर्जी गलत है। दिल्ली पुलिस की तरफ से उनकी न्यायिक हिरासत 30 दिन और बढ़ाने की अर्जी लगाई गई थी।

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि हमें उमर खालिद के खिलाफ UAPA के तहत दर्ज एक मामले में अभियोजन स्वीकृति मिल गई है। हमें दिल्ली सरकार और गृह मंत्रालय दोनों से स्वीकृति प्राप्त हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles