नई दिल्ली | पांच राज्यों के विधानसभा चुनावो के नतीजो लगभग स्पष्ट हो चुके है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बना रही है जबकि कांग्रेस के लिए बाकी तीनो प्रदेश से खुशखबरी आती दिख रही है. पंजाब और गोवा में बीजेपी की सरकार जाते दिख रही है जबकि मणिपुर में त्रिशंकु विधानसभा के असार बनते दिख रहे है.

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी ने दो तिहाई से अधिक सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल किया है. यूपी और उत्तराखंड के नतीजो से विपक्षी नेता तक हैरत में है. शायद बीजेपी को भी इन नतीजो की उम्मीद नही रही होगी. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी की जीत पर हैरत जताते हुए ट्वीट किया की लगता है अब किसी भी पार्टी के पास मोदी जैसे नेता नही है. इसलिए बीजेपी और मोदी को रोकना असंभव सा लग रहा है.

अब्दुल्ला ने अगले ट्वीट में कहा की इन परिणामो के बाद विपक्ष को 2019 की तैयारी छोड़कर 2024 की तैयारी कर चाहिए. इस ट्वीट के जरिये उमर अब्दुल्ला 2019 के लोकसभा चुनावो की बात कर रहे थे. उमर का कहना है की उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के नतीजे बीजेपी के पक्ष में जाने से यह तय है की 2019 के लोकसभा चुनावो में मोदी की जीत तय है.

उधर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में पार्टी की जीत पर बयान जारी करते हुए कहा की यह उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की जनता की जीत है. हमें दोनों प्रदेशो की जनता ने प्रचंड बहुमत दिया है. इसके लिए हम दोनों प्रदेशो की जनता का धन्यवाद करता हूँ. बताते चले अभी तक के नतीजो में बीजेपी उत्तर प्रदेश में 306 सीटो पर जबकि उत्तराखंड में 54 सीटो पर आगे चल रही है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?