Monday, June 14, 2021

 

 

 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का मोदी पर कटाक्ष कहा, ‘मित्रो’ सुनते ही भाग जाते है लोग

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई | नोट बंदी के बाद से प्रधानमंत्री मोदी के ऊपर विपक्ष खूब आक्रमक है. खासकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी तो उन पर कटाक्ष करने का कोई मौका ही नही चुकते. विपक्ष के अलावा मोदी सरकार में सहयोगी भी आजकर उन पर खूब हमला बोल रहे है. जी हाँ, हम मोदी सरकार में सहयोगी शिवसेना की बात ही कर रहे है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आजकल अपने हर संबोधन में मोदी के ऊपर कटाक्ष करते हुए दिख जाते है.

मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए उद्धव ठकारे ने प्रधानमंत्री मोदी पर चुटकी लेते हुए कहा की आजकल हिंदी में भाषण देना काफी मुश्किल हो गया है. क्योकि मैं अपने भाषण की शुरुआत ‘मित्रो’ शब्द के साथ करता हूँ और लोग ‘मित्रो’ सुनते ही भाग जाते है. उद्धव ठाकरे का इशारा मोदी के संबोधन की और था जिसकी शुरुआत वो ‘मित्रो’ शब्द के साथ ही करते है.

मुंबई के एक होटल में कमल मोरारका की किताब ‘रोर’ के विमोचन के कार्यक्रम में बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने यह बात कही. कमल मोरारका की यह किताब वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी के ऊपर आधारित है. वाइल्ड लाइफ के बारे में बोलते हुए उद्धव ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनविस पर भी निशाना साधा. उद्धव ने कहा की शेर कभी शेर के साथ छेड़खानी नही करता.

उद्धव ने कहा की चूँकि उनकी पार्टी का लोगो टाइगर है इसलिए हम टाइगर की ही बात करते है. इसलिए हम जंगल और टाइगर के लिए जो कुछ कर सकते है , करेंगे. आज विकास के नाम पर जंगलो को काटा जा रहा है. पेड़ काटकर वहां से मेट्रो ले जाई जायेगी. आखिर पेड़ काटकर हम किस तरह का विकास चाहते है. अब हवा शुद्ध करने के लिए मशीन लगाईं जा रही है. क्या मशीनो से पर्यावरण का भला हो सकता है?

उद्धव ठाकरे खुद वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी के शौक़ीन रहे है. अपने शौक के बारे बताते हुए उद्धव ने कहा की अब जंगलो में जाना कम हो गया है लेकिन वहां जाकर एक अलग ही अनुभव होता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles