Saturday, July 24, 2021

 

 

 

अर्णब गोस्वामी के खिलाफ SC पहुंची उद्धव सरकार, बोली – गिरफ़्तारी से मिले संरक्षण का कर रहे दुरुपयोग

- Advertisement -
- Advertisement -

रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के संस्थापक अर्नब गोस्वामी के खिलाफ महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। महाराष्ट्र सरकार का आरोप है कि अर्णब पुलिस को धम’का रहे हैं और ऐसी स्थिति में उसे उनके दबाव और धम’कियों से सुरक्षा चाहिए।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि अर्णब अपने चैनल के कार्यक्रम के जरिए मुंबई पुलिस पर दबाव बना रहे हैं। दो मई को दायर इस याचिका में किसी भी तरह के दबाव और धम’की से जांचकर्ताओं को सुरक्षा देने और उन्हें उचित और निष्पक्ष तरीके से अपने दायित्वों को पूरा करने देने को कहा गया है।

याचिका में रिपब्लिक टीवी के हिंदी समाचार चैनल के एक कार्यक्रम का भी उल्लेख करते हुए कहा गया है कि इस शो में अर्णब के बयान जांच अधिकारियों को डरा’ने, उन्हें आतं’कित करने वाले हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को अपने आदेश में अर्णब गोस्वामी को उनके खिलाफ विभिन्न राज्यों में दर्ज प्राथमिकी और शिकायतों के संबंध में तीन सप्ताह के लिए गिरफ्तारी से संरक्षण प्रदान किया था।

ये प्राथमिकी और शिकायतें पालघर घटना के संबंध में कथित मानहानिकारक बयानों को लेकर दायर हुईं हैं। पीठ ने नागपुर सदर थाना में दर्ज एक मामला मुंबई के एनएम जोशी मार्ग, थाना में स्थानांतरित कर दिया था और अर्णब को जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया था। बाकी अन्य ऐसे मामलों में आगे आपराधिक कार्यवाही पर रोक लगा दी थी।

अर्णब गोस्वामी पर पत्रकार के रूप में अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए याचिका में कहा गया, ‘उन्होंने (गोस्वामी) पुलिस आयुक्त सहित पुलिस के खिलाफ अनुचित, बेहूदा, झूठे और अपमानजनक बयान देने के लिए बार-बार अपने पद और अपने चैनल का इस्तेमाल किया है।’

महाराष्ट्र के अधिवक्ता सचिन पाटिल के माध्यम से दायर इस आवेदन में अर्णब गोस्वामी को अपने अंतरिम संरक्षण का दुरुपयोग नहीं करने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया गया है। याचिका में गोस्वामी के टीवी शो के बारे में कुछ ट्वीट और उनके विवरण का भी हवाला दिया गया है।  इसमें कहा गया है कि याचिकाकर्ता ने अपना पक्ष और थाने के भीतर तक अपने रिपोर्टर और कैमरामेन के साथ पहुंचने को इस कार्यक्रम में प्रसारित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles