Sunday, October 24, 2021

 

 

 

खालिस्तान का झंडा फहराने वाले दो संदिग्ध गिरफ्तार, पूछताछ जारी

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की टीम ने खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के दो संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। इन पर पंजाब के मोगा जिले में खालिस्तानी झंडा फहराने का आरोप है। इन लोगों ने उपायुक्त ऑफिस पर भारत का झंडा उतारकर खालिस्तानी झंडा फहरा दिया था।

स्पेशल सेल के एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि आतंकवादी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के दो सदस्यों को यहां गिरफ्तार किया गया है जिनकी पहचान इंद्रजीत सिंह और जसपाल सिंह के रूप में की गयी है। दोनों पंजाब के रहने वाले हैं।

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 29 अगस्त को एसीपी संजय दत्त की देखरेख में स्पेशल सेल की एक टीम ने इन दोनों को गिरफ्तार किया।  इन्हें दिल्ली के जीटीके रोड से गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों संदिग्ध विदेश भागने की फिराक में थे। हालांकि इससे पहले ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि प्रतिबंधित संगठन’सिख फॉर जस्टिस’ ने ऐलान किया था कि अगर 15 अगस्त को कोई शख्स लाल किले पर खालिस्तानी झंडा फहराता है तो उसे सवा लाख डॉलर दिए जाएंगे और अगर किसी सरकारी दफ्तर पर झंडा फहराता है तो उसे ढाई हजार डॉलर दिया जाएगा।

पुलिस के मुताबिक, दोनों संदिग्धों ने एक खालिस्तानी झंडा तैयार करवाया और अपने एक अन्य साथी के साथ 15 अगस्त को पंजाब के मोगा जिले में स्थित उपायुक्त दफ्तर पर झंडा फहरा दिया। इस मामले को लेकर मोगा में एक मुकदमा भी दर्ज हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles