औरंगाबाद: जबरन मुस्लिम युवकों से ‘जय श्री राम’ का नारा लगवाया, तीन दिन में दूसरी घटना

11:33 am Published by:-Hindi News

धार्मिक असहिष्णुता किस कदर बढ़ रही है इसके उदाहरण हर रोज सामने आ रहे हैं।देश के अलग-अलग जगहों पर कभी गाय तो कभी ‘जय श्री राम’ के नारे को लेकर दलितों और मुस्लिमों को मारा जा रहा है।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में तीन दिन में दूसरी ऐसी घटना सामने आई है जहां ‘जय श्री राम’ बोलने को लेकर मुस्लिम युवकों को प्रताड़ित किया गया हो। बताया जा रहा है कि औरंगाबाद के आजाद चौक पर चार युवकों ने इस घटना को अंजाम दिया।

पीड़ित युवक शेख आमेर ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ कार सवार युवक उनके पास आए और उन्हें रोका। जिसके बाद कार सवार युवकों ने जबरन जय श्री राम के नारे लगाने को कहा। जब मना किया गया तो उन्होंने मारपीट करने की कोशिश की। जिसके बाद चारों युवक वहां से भाग गए।  तीन दिन में यह दूसरी घटना है। इससे पहले बेगमपुरा इलाके में 10 लड़कों ने एक बाइक सवार को रोककर जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर मारपीट की थी।

पुलिस आयुक्त चिरंजीव प्रसाद के मुताबकि, पीड़ित शेख आमेर ने बताया कि वह दोस्त के साथ काम के सिलसिले में बाहर निकला था। रास्ते में कुछ लोग कार से आए और हमें ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने को कहने लगे। जब हमने मना कर दिया तो उन्होंने हमारे साथ मारपीट नहीं की। उन्होंने सिर्फ धमकी दी और चले गए।

पुलिस आयुक्त प्रसाद ने बताया कि “घटना की निष्पक्ष रूप से जांच की जाएगी। मैं लोगों से शांति बनाए रखने और अफवाहों पर भरोसा न करने की अपील करता हूं।यह पूरा घटनाक्रम मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। इलाके में कानून व्यवस्था कंट्रोल में करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं।”

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें