hindu jagrana vedike 620x400

hindu jagrana vedike 620x400

बंगलोर । हाल फ़िलहाल में मॉरल पुलिसिंग की काफ़ी घटनाए सामने आयी है। कभी संस्कृति के नाम पर तो कभी धार्मिक ठेकेदारी के नाम पर कई हिंदुवादी संगठनो ने क़ानून अपने हाथ में लेने का काम किया है। अब इन घटनाओं में काफ़ी वृद्धि देखने को मिल रही है। ताज़ा मामला कर्नाटक के मंगलुरु शहर में सामने आया है जहाँ दो युवतियों को ऐसी ही मॉरल पुलिसिंग का शिकार होना पड़ा।

मंगलोर मिरर की ख़बर अनुसार मंगलुरु की दो युवतियों के साथ इसलिए मारपीट की गयी क्योंकि वह अपने एक मुस्लिम मित्र से मिलने पहुँची थी। मंगलुरु के कमिश्नर ने भी घटना की पुष्टि है। पुलिस कमिश्नर टीआर सुरेश के अनुसार शहर के पूर्वोत्तर इलाक़े में स्थित पिलिकुला में यह घटना घटित हुई। यहाँ दो लड़कियों के ऊपर हमला किया गया। हमलवार बजरंग दल के कार्यकर्ता होने का दावा कर रहे है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पुलिस के अनुसार मेंगलुरु से 23 किलोमीटर दक्षिण में स्थित तालीपड़ी इलाके में प्री यूनिवर्सिटी कॉलेज में पढ़ने वाली दो लड़की अपने एक मुस्लिम मित्र से मिलने पिलिकुला पहुँची थी। जैसे ही इसकी सूचना बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को लगी उन्होंने लड़कियों पर हमला बोल दिया। बाद में पीड़ित लड़की ने इस पूरी घटना के बारे में बताते हुए एक विडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

फ़िलहाल इस घटना की एक विडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है। विडियो में चार लोगों को दो लड़कियों के साथ मारपीट करते हुए देखा जा सकता है। ख़बर लिखे जाने तक मंगलुरु पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया था। पुलिस ने आरोपियों के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी), 342 (गलत इरादे से रोकना) और 355 (अपमान करने के इरादे से हमला) के तहत मामला दर्ज किया है।

Loading...