Tuesday, January 25, 2022

20 सालों से वृंदावन में साधु बनकर रह रहे दो बांग्लादेशी गिरफ्तार

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में पुलिस ने वृंदावन में कई सालों से रह रहे दो बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। ये लोग साधु बन कर रह रहे थे। इनमें से एक के पास से पासपोर्ट भी बरामद हुआ है।

यूपी पुलिस के अनुसार, पकड़े गए विदेशी नागरिकों में से एक का नाम मानव है जो यहां आठ वर्ष से रह रहा था। वहीं दूसरे का नाम केशव है जो सात साल से यहां रह रहा था। इससे पूर्व ये दोनों बचपन में बीस साल पहले वृन्दावन आ चुके थे। उसके बाद अब साधु बनकर हमेशा के लिए यहीं बस गए हैं।

मामले में कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव कुमार दुबे ने बताया, ‘‘इन दोनों को खुफिया पुलिस से मिली जानकारी के आधार पर बीती रात इमलीतला क्षेत्र से पकड़ा गया है।’’ हालांकि दोनों का दावा है कि वो बचपन से ही वृंदावन के एक मन्दिर में पूजा पाठ कर रहे है।

उन्होंने बताया कि बांग्लादेशी नागरिकों ने यहां रहते नागरिकता संबंधी सभी कागजात, आधार कार्ड आदि तैयार करा लिए थे। दोनों को न्यायालय में पेश किए जाने के बाद जेल भेज दिया गया है।’’

गौरतलब है कि संभावित एनआरसी को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन के बांग्लादेशी नागरिकों को लेकर कार्रवाई भी जारी है। हालांकि बीजेपी शासित राज्यों में इनको नागरिकता देने की भी तैयारी हो रही है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles