Thursday, August 5, 2021

 

 

 

महात्मा गांधी के पड़पोते ने कहा – ‘इस समय केन्द्र में टुकड़े-टुकड़े गैंग की सत्ता’

- Advertisement -
- Advertisement -

संशोधित नागरिकता कानून और नेशनल सिटीजन रजिस्टर को लेकर देश भर में विरोध झेल रही मोदी सरकार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पड़पोते तुषार गांधी ने टुकड़े-टुकड़े गैंग बताया। उन्होंने कहा कि केन्द्र में इस समय टुकड़े-टुकड़े गैंग सत्ता पर काबिज है।

उन्होंने शुक्रवार (27 दिसंबर) को सुबह-सुबह ट्वीट किया, “टुकड़े-टुकड़े गैंग इस समय केंद्र की सत्ता में है।” उनका यह ट्वीट बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उस बयान के बाद आया है जिसमें एक दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि टुकड़े-टुकड़े गैंग को दंड देने का समय आ गया है।

अमित शाह ने गुरुवार को दिल्ली में हुए कार्यक्रम में कहा था कि कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में जिस टुकड़े-टुकड़े गैंग ने दिल्ली को अशांत किया, उसे दंड देने का समय आ गया है। दिल्ली की जनता को ही उन्हें दंड देना चाहिए। उन्होंने कहा- नागरिकता संशोधन बिल पर जब संसद में चर्चा हुई तो किसी ने कुछ नहीं बोला। सभी चुप थे। इधर-उधर की बातें कर रहे थे। बाहर निकलते ही इस पर भ्रम फैलाना शुरू कर दिया और दिल्ली को अशांत किया।

बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। तुषार गांधी केंद्र भी सरकार द्वारा लाए गए इस नागरिकता संशोधन कानून का भी विरोध कर चुके हैं। उन्होंने इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन में भी शिरकत की थी।

जिस दिन बिल लोकसभा में विधेयक प्रस्तुत किया गया उस दिन गांधी ने ट्वीट किया कि जो सिटिजनशिप बिल का समर्थन कर रहे हैं वो देशद्रोही हैं। इसके अलावा पिछले दिनों सावरकर विवाद के दौरान उन्होंने कहा था कि वह माफीनामा के लेखक थे। आजादी के सिपाही नहीं। सावरकर को भारत रत्न देने की मांग पर भी एतराज जताते हुए वह बोले, यह भगत सिंह के साथ नाइंसाफी होगी। एक ने अंग्रेजों से पेंशन ली और दूसरा देश के लिए फांसी के फंदे पर झूल गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles