Thursday, December 2, 2021

मस्जिद में आग लगाने की कोशिश, नाबालिग को किया गया गिरफ्तार

- Advertisement -

भोपाल | मध्य प्रदेश में एक मस्जिद को आग लगाने के प्रयास में एक नाबालिग को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपी नाबालिग को किशोर एवं बाल न्यायलय में पेश किया जहां से उसे कानून अभिरक्षा में भेज दिया गया. आरोपी पर मस्जिद में लूट पाट करने और आग लगाने का प्रयास करने का आरोप है. फ़िलहाल इस हरकत से पुरे इलाके में तनाव फ़ैल गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुरुवार को मध्य प्रदेश के छिपनार गाँव में मस्जिद से दुआं निकलते हुए दिखाई दिया. इसके बाद गाँव वालो ने मस्जिद में जाकर देखा तो वहां रखी एक चटाई में आग लगी हुई थी. प्रत्यक्षदर्शियो के अनुसार इंदौर के रहने वाले एक नाबालिग युवक ने मस्जिद में आग लगाने का प्रयास किया. यह युवक अभी हाल ही में छिपनार रहने आया है. आरोपी के दादा दादी इसी गाँव में रहते है.

मस्जिद में आग लगने की खबर मिलते ही गाँव में तनाव फ़ैल गया. इसकी सूचना पुलिस को दी गयी तो उन्होंने मौका-ए-वारदात पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. बताते चले की अभी हाल ही में इस गाँव के कई मुस्लिमो घरो में आग लगा दी गयी थी. इसके बाद से ही इस पुरे इलाके में संप्रदायिक तनाव फैला हुआ है. दरअसल यहाँ एक हिन्दू लड़की के मुस्लिम लड़के के भागने के बाद से हिन्दू भड़के हुए है.

इसलिए उन्होंने मुस्लिम घरो पर हमला कर लड़का लड़की को उन्हें सौंपने की मांग की. हालाँकि इस बात की भनक किसी को नही थी फरार युवक युवती कहाँ थे. मामला बढ़ता देख पुलिस की चौकसी के बाद युवक युवती को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने युवक को युवती का अपहरण और बलात्कार करने के आरोप में जेल भेज दिया. उधर मस्जिद में आग लगाने का प्रयास करने वाले नाबालिग ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles