Wednesday, January 19, 2022

कश्‍मीर को फिर से धरती का स्‍वर्ग बनाने की कोशिश करें: PM मोदी

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्‍मीर पर ‘चुप्‍पी’ तोड़ने हुए युवाओं का आह्वान किया है कि वे कश्‍मीर को फिर से धरती का स्‍वर्ग बनाने की कोशिश करें.

मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले में स्थित महान स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद की जन्मस्थली भाबरा (आजाद नगर) में आज एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर शांति चाहता है विकास चाहता है और कश्मीर की बेहतरी के लिए जो हो सकता है करेंगे.

मोदी ने मंच से कहा कि हर कश्‍मीरी एक भारतीय की तरह आजादी का हकदार है. उन्‍होंने कहा, ”हम कश्‍मीर के हर युवा का सुनहरा भविष्‍य चाहते हैं. पीड़ा है कि जिन बालकों के हाथ में लैपटॉप, किताब, बैट होना चाहिए, मन में सपने होने चाहिए, उनके हाथ में पत्‍थर होते हैं.

उन्‍होंने कहा, ”चाहे वह महबूबा जी के नेतृत्‍व में जम्‍मू-कश्‍मीर की सरकार हो या केन्‍द सरकार, हम विकास के जरिए सभी समस्‍याओं का एक हल निकालने की कोशिश कर रहे हैं. हम वे हैं जो विकास को समस्‍याओं के समाधान की तरह देखते हैं. लेकिन कुछ लोग बर्बादी को हल मानते हैं.

मोदी ने आगे कहा, कांग्रेस पार्टी का आभार करता हूं. हिंदुस्तान की सभी राजनीतिक दलों ने बहुत ही परिपक्व तरीके से कश्मीर मसले पर एकमत होकर समस्या के समाधान के प्रयास किए.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles