52 evm 5

52 evm 5

भरूच । गुजरात चुनाव के नतीजे आए हुए पाँच दिन हो चुके है लेकिन सियासत अभी भी बदस्तूर जारी है। पाटिदार नेता हार्दिक पटेल नतीजों से संतुष्ट नही है इसलिए वह बार बार ईवीएम में गड़बड़ी करने का आरोप लगा रहे है। उनका कहना है की भाजपा ने कई शहरी सीटों पर गड़बड़ी की है। इसलिए हम 10-12 सीटों पर दोबारा काउंटिंग कराने के लिए हाई कोर्ट में अपील करेंगे।

हालाँकि अभी तक हार्दिक या किसी अन्य उम्मीदवार की तरफ़ से हाई कोर्ट में याचिका दाख़िल नही की गयी है। लेकिन इसी बीच गुजरात से एक ऐसी ख़बर आ रही है जिसको हार्दिक ने हालिया नतीजों के साथ जोड़ दिया। दरअसल गुरुवार को गुजरात के भरूच शहर में एक ट्रक पलट गया। यह ट्रक ईवीएम और वीवीपेट लेकर जा रहा था। जैसे ही यह ख़बर मीडिया में आयी, हार्दिक ने तुरंत एक ट्वीट कर दिया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने ट्वीट कर लिखा,’ रीकाउंटिंग की माँग उठते हुए, ईवीएम से भरा ट्रक पलट गया, इस कांड को क्या नाम दे?’ हार्दिक का इशारा था की रीकाउंटिंग के डर से जानबूझकर इस ट्रक को पलटाया गया है। हालाँकि भरूच के ज़िलाधिकारी संदीप सांगले के अनुसार इन ईवीएम का इस्तेमाल गुजरात विधानसभा चुनाव में नही हुआ था। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा की ये ईवीएम जम्बूसर विधानसभा सीट के लिए सुरक्षित रखी गयी थी।

दुर्घटना के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा की क़रीब 100 ईवीएम, वीवीपेट और अन्य मशीनो को लेकर एक ट्रक जम्बूसर से भरूच के लिए निकला था। इन ईवीएम को भरूच के गोदाम में भेजा जा रहा था। लेकिन भरूच जिले के देरोल गाँव के नज़दीक यह ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें तीन मज़दूर घायल हुए है। जैसे ही स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना मिली, वह तुरंत दुर्घटनास्थल पर पहुँची और सभी ईवीएम को सुरक्षित किया।

ज़िलाधिकारी ने आगे कहा की फ़िलहाल नुक़सान का आंकलन किया जा रहा है, बाद में इसकी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जाएगी। ये सभी ईवीएम दूसरे राज्यों में जानी थी जहाँ आगे चुनाव होने है। उन्होंने स्पष्ट कहा की गुजरात चुनाव में इन मशीनो का इस्तेमाल नही हुआ था।

Loading...