electon

electon

पूर्वोत्तर के तीन राज्य त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में मतगणना शुरू होने के साथ ही चुनावी तस्वीर साफ़ होती नजर आ रही है. रुझानों के अनुसार, त्रिपुरा बीजेपी की झोली में जाता दिख रहा है तो वहीँ मेघालय में कांग्रेस सबसे आगे है. इसके अलावा नगालैंड में बीजेपी की अगुवाई वाला गठबंधन ने बढ़त बनाई हुई है.

त्रिपुरा की 59 सीटों के रुझानों में बीजेपी ने लेफ्ट के मुकाबले बढ़त हासिल कर ली है. बीजेपी को 32 सीटों पर बढ़त मिल रही है, जबकि लेफ्ट 26 सीटों पर आगे चल रहा है. 1 सीट पर अन्य आगे है. 60 सीटों वाले इस राज्य में बहुमत का आंकड़ा 31 है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

वहीँ मेघालय के ताजा रुझानों में 25 सीटों पर कांग्रेस, 5 सीटों पर बीजेपी, 14 पर एनपीपी, 5 पर अन्य और 10 सीटों पर यूडीपी गठबंधन आगे है. प्रदेश में कुल 60 विधानसभा सीट है लेकिन एक विधानसभा सीट पर एक प्रत्याशी के निधन के चलते 59 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था.

इसके अलावा नागालैंड में ताजा रुझानों में 29 विधानसभा सीटों पर बीजेपी गठबंधन आगे चल रहा है और 26 सीटों पर एनपीएफ गठबंधन बढ़त बनाए हुए है. कांग्रेस केवल एक सीट पर आगे चल रही है और अन्य उम्मीदवार 3 सीटों पर आगे हैं.

ऐसे में स्पष्ट है कि त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. मेघालय में किसी को बहुमत नहीं मिला है. नागालैंड में बीजेपी गठबंधन और एनपीएफ गठबंधन की कांटे की टक्कर कोई भी रुख ले सकती है.

Loading...