vara

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपना 68वां जन्मदिन वाराणसी में मनाया। उन्होने अपना जन्मदिन यहां गरीब बच्चों के साथ बनाया। सोमवार शाम साढ़े सात बजे वाराणसी के डीरेका गेस्ट हाउस पहुंचे मोदी के आने से पहले ही बच्चे वहां मौजूद थे।

इस दौरान सभी बच्चों ने पीएम मोदी को हैप्पी बर्थडे डियर मोदी जी…कहकर स्वागत किया। बच्चों के इस स्वागत से पीएम मोदी भी मुस्कुराते दिखाई दिए। बता दें कि कार्यक्रम में शामिल बच्चों को हफ्ते भर से खास तौर पर ट्रेनिंग दी जा रही थी।जिसमे उन्हे सिखाया गया था कि पीएम से मिलने पर वे उन्हें ‘काका मोदी’ कह कर पुकारें।

नारौर प्राथमिक स्कूल में तकरीबन 200 बच्चों ने उन्होंने उस दौरान काका मोदी कहकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।बच्चों में से एक के पिता ने बताया, “स्कूल में हफ्ते भर से कुछ लोग आ रहे थे। वे बच्चों को अच्छी आदतों के साथ यह बताने आए थे कि पीएम का किस प्रकार से स्वागत करना है। उन्हीं लोगों ने बच्चों से पीएम को काका मोदी कहकर बुलाने के लिए कहा था।” काका का मतलब चाचा होता है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पीएम मोदी मंगलवार को काशी हिन्दू विश्वविद्यालय एम्फीथियेटर में 557 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इनमें पुरानी काशी के लिए एकीकृत ऊर्जा विकास योजना तथा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में अटल इन्क्यूबेशन सेंटर की परियोजना प्रमुख हैं। यहां पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Loading...