ramna1

ramna1

शेर ए मैसूर को लेकर चल रहे विवादित बयानों के बीच महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को कर्नाटक विधानसभा को संबोधित करते हुए टीपू सुल्तान को अंग्रेजों के खिलाफ जंग लड़ते हुए शहीद होना वाले योद्धा बताया.

कर्नाटक विधानसभा और विधान परिषद की 60वीं वर्षगांठ पर संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, टीपू सुल्तान ने मैसूर रॉकेट के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया और युद्ध के दौरान इनका बेहतरीन इस्तेमाल किया. इसी रॉकेट को बाद में यूरोप के लोगों ने भी इसका इस्तेमाल किया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ध्यान रहे मोदी कैबिनेट के मंत्री अनंत कुमार ने टीपू सुलतान को उस वक्त हत्यारा और बलात्कारी कहकर सनसनी मचा दी थी. जब कर्नाटक सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें टीपू सुल्तान जयंती कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया था.

हेगड़े ने कर्नाटक के अधिकारियों को लिखे पत्र की कॉपी ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, ‘मैंने कर्नाटक सरकार को एक ऐसे बर्बर हत्यारे, कट्टरपंथी और मास रेपिस्ट का महिमामंडन के लिए आयोजित होने वाली जयंती कार्यक्रम में मुझे नहीं बुलाने के बारे में बता दिया है.’

उनके इस बयान के बाद काफी बवाल मचा. टीपू के वंशजों ने केंद्रीय मंत्री से सशर्त माफी मांगने की मांग उठाई. टीपू के वंशज साहबजादा मंशूर अली ने कहा है कि वे इस बयान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की भी बात कही.

Loading...