दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर को टाइम मैगजीन ने नेक्स्ट जेनरेशन लीडर्स 2017 की टॉप 10 लिस्ट में शामिल किया है. इस लिस्ट में कौर एकमात्र भारतीय युवा हैं.

गुरमेहर दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा है एवं उनके पिता कैप्टन मनदीप सिंह करगिल की लड़ाई में शहीद हुए थे. उन्हें “फ्री स्पीच वॉरियर्स” के लिए शुक्रवार को जारी लिस्ट में टॉप टेन में जगह दी गई है.

साल 2017 के अप्रैल में गुरमेहर कौर ने सोशल मीडिया पर स्टूडेंट्स अगेंस्ट एबीवीपी और सेव दिल्ली यूनिवर्सिटी जैसे कैंपेन चलाए थे. जिसके चलते गुरमेहर को कुछ साइबर हमलावरों ने अपना शिकार भी बनाया था.. उन्होंने गुरमेहर का रेप करने की तक की धमकी दी थी.

बता दे 2016 में सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए गुरमेहर के एक वीडियो पर कंट्रोवर्सी भी हुई. इसमें उन्होंने कहा था- ‘मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं, बल्कि जंग ने मारा था.’

गुरमेहर ने कहा था ‘आज मैं भी सिपाही हूं, अपने पिता की तरह. मैं भारत और पाकिस्तान के बीच शांति हो इसके लिए लड़ाई लड़ रही हूं.’ अगर दोनों देशों के बीच युद्ध नहीं हुआ होता तो आज मेरे पिता हमारे साथ होते. उन्होंने यह भी कहा था कि मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट हूं और एबीवीपी से नहीं डरती हूं. मैं अकेली नहीं हूं, भारत का हर स्टूडेंट मेरे साथ है.’

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?