terrorist abstract file

चंडीगढ़ । पंजाब पुलिस और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने बुधवार को जालंधर में कश्मीरी आतंकवादी संगठन अंसार गजवात उल हिंद के टेरर मॉड्यूल का भंडोफोड़ किया है। पुलिस ने इस टेरर मॉड्यूल से जुड़े तीन छात्रों को गिरफ्तार किया है। गिरफ़्तार छात्रों में से दो छात्र कश्मीर के है। पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और हथियार बरामद किए हैं।

वही इन छात्रों के हैंडलर को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया है । पुलिस इनसे कड़ी पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि छात्र से आतंकी बने ये युवा किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। इससे पहले कि वो कुछ करते पंजाब और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उनको दबोच लिया।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने इन छात्रों को सीटी इंस्टीट्यूट शाहपुर के छात्रावास से गिरफ्तार किया।

बताया जा रहा की छात्रों के पास से भारी मात्रा में मिले हथियारों एवं विस्फोटक सामग्री से त्योहारों के मौसम में बड़े हमलों को अंजाम देने की प्लानिंग थी। रिपोर्ट के मुताबिक संस्थान के अधिकारियों का कहना है कि करीब 80 से 90 पुलिसकर्मियों ने छात्रावास के कमरा नंबर 94 पर छापा मारा और कश्मीरी छात्रों सहित उनके साथ मौजूद लोगों को गिरफ्तार किया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

अधिकारियों ने बताया की हम छात्रों और उनके मेहमानों के नाम नहीं जानते। छापे के दौरान पुलिस अपने साथ संस्थान के किसी अधिकारी को नहीं ले गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हास्टल में चार बैग से राइफल्स, पिस्टल सहित अन्य हथियार बरामद हुए। इनके पास से बिस्फोटक भी बरामद हुआ है। सभी एक ही हाॅस्टल में साथ रहते थे।

मालूम हो कि बीते दिनो देहरादून से भी एक छात्र के आतंकवादी संगठन हिज़्बुल मुजाहिद्दीन में शामिल होने की ख़बर आयी थी। मीडिया रिपोर्ट मे कहा गया कि 22 साल का शोएब अहमद लोन प्रेमनगर के एक इंस्टीट्यूट में बीएससी-आइटी की पढ़ाई कर रहा था। वह, पिछले कई दिनों से लापता बताया जा रहा था।

Loading...