Thursday, October 28, 2021

 

 

 

LOC पर पाकिस्तान की तोपों की गोलीबारी में तीन जवान शहीद, भारत ने भी दिया जवाब

- Advertisement -
- Advertisement -

जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगी भारतीय चौकियों पर पाकिस्तान (Pakistan) ने गुरुवार को संघर्षविराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की तरफ से कुपवाड़ा जिले में एलओसी से लगे केरन और माछिल सेक्टर में तोपों से गोलीबारी की गई। जिसमे तीन जवान शहीद हो गए। इसके अलावा पांच जवान के घायल होने की भी खबर है।

रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि आज सुबह उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में दो सैनिक शहीद हुए। वहीं पुंछ में रात भर हुई गोलीबारी में तीसरे सैनिक ने भी शहादत दी। इस दौरान घायल सैनिकों को निकाला गया।

एलओसी पर हुई गोलाबारी के बाद एलओसी और सीमावर्ती क्षेत्रों में भारतीय सेना द्वारा हाई अलर्ट घोषित किया गया है। इसके अलावा नियंत्रण रेखा से सटे तमाम रिहाइशी इलाकों में ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। दरअसल , पाकिस्तानी सेना इन क्षेत्रों के रिहाइशी इलाकों में भी गोले बरसा रही हैं।

पिछले 8 महीनों में 3000 हजार बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है जो कि पिछले 17 सालों में सबसे अधिक है। सितंबर महीने में ही पाकिस्तान ने 47 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। जबकि 2003 में दोनों ही देशों ने युद्ध विराम पर सहमति व्यक्त की थी।

2020 में संघर्ष विराम का उल्लंघन

जनवरी-367
फरवरी-366
मार्च-411
अप्रैल-387
मई-382
जून-114

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles