हैदराबाद | हैदराबाद में तीन कश्मीरी छात्रों के खिलाफ राष्ट्रगान का अपमान करने के मामले में केस दर्ज किया गया है. तीनो छात्रों पर राष्ट्रगान बजने के दौरान खड़ा नही होने का आरोप है. तीनो छात्र एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाई कर रहे है. फ़िलहाल पुलिस ने तीनो कश्मीरियों के खिलाफ राष्ट्रिय सम्मान का अपमान करने का मामला दर्ज कर दिया है. घटना शनिवार की बताई जा रही है जब तीनो छात्र फिल्म देखने के लिए के सिनेमा हॉल गए हुए थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित साइबराबाद के एक सिनेमा हॉल में तीन कश्मीरी छात्र , शनिवार को फिल्म देखने गए हुए थे. फिल्म शुरू होने से पहले जब राष्ट्रगान बजाया गया तो बाकी सभी दर्शक राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े हो गए लेकिन तीनो कश्मीरी छात्रों ने उठने की जेहमत नही उठायी. यह बात बाकी दर्शको को नागवार गुजरी और उहोने इसकी शिकायत थिएटर प्रबंधन से की.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

यह सिनेमा हॉल राजेंद्र थाना अंतर्गत आता है. फिल्म खत्म होने के बाद सिनेमा प्रबंधन की और से थाने में तीनो कश्मीरी छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गयी. पुलिस उपायुक्त पी वी पद्मजा ने पीटीआई को बताया की तीनो छात्रों के खिलाफ 1971 के राष्ट्रीय सम्मान का अनादर रोकने के कानून की संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है. हालाँकि अभी तक किसी भी छात्र की गिरफ़्तारी नही हुई है.

पीवी पद्मजा ने बताया की फ़िलहाल हम मामले की जांच कर रहे है. जांच के बाद ही छात्रों के खिलाफ कोई कार्यवाही की जायेगी. बताते चले की सुप्रीम कोर्ट ने सिनेमा हॉल में फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बजाना अनिवार्य कर दिया था. इसके अलावा सभी दर्शको को राष्ट्रगान के दौरान सम्मान में खडे होने का भी आदेश दिया था. हालाँकि बाद में सुप्रीम कोर्ट ने विकलांगो को इस आदेश में छूट दे दी थी.

Loading...