Friday, December 3, 2021

असम में जानवर चुराने के आरोप में 3 बांग्लादेशियों की पीट-पीट कर हत्या

- Advertisement -

असम (Assam) में करीमगंज जिले में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। कथित तौर पर एक चाय के बागान में भीड़ ने पशु चोरी का आरोप लगाकर तीन बांग्लादेशी लोगो को पीट-पीटकर मार डाला।

जिले के पुलिस अधीक्षक कुमार संजीत कृष्णा ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल की कंपनी की 134 बटालियन के पास पथराकंडी पुलिस स्टेशन के तहत बोगरिजन टी एस्टेट में यह घटना घटी। यह इलाका बांग्लादेश से सटी सीमा और नजदीकी पुलिस चौकी से लगभग 1.5 किलोमीटर दूर है।

“पूछताछ पर, यह पता चला कि उक्त बांग्लादेशी नागरिकों ने बोगजान क्षेत्र से गायों को चुराने के मकसद से सीमा पार की थी। इन लोगों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।” पुलिस अधीक्षक कुमार संजीत कृष्णा ने19 जुलाई को जिला मुख्यालय करीमगंज से द हिंदू को ये जानकारी दी।

श्री कृष्ण ने कहा, तीनों के पास से बरामद कुछ सामानों में बांग्लादेश निर्मित बिस्कुट और ब्रेड, रस्सी, बैग, तार और बाड़-कटर शामिल हैं। दो महीने से भी कम समय में करीमगंज जिले में इस तरह की यह दूसरी घटना सामने आई है।

1 जून को, एक 43 वर्षीय बांग्लादेशी नागरिक को भारत-बांग्लादेश सीमा से लगभग 3 किमी दूर स्थित पुटनी टी एस्टेट में लिंचिंग किया गया था। इस शख्स की पहचान रंजीत मुंडा के तौर पर हुई थी। पुलिस ने स्थानीय लोगों के हवाले से कहा था कि वह पांच अन्य लोगों – तीन बांग्लादेशियों और दो भारतीयों के साथ आया था।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles