जयपुर | जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाएं बढ़ने के साथ ही देश के बाकी राज्यों में कश्मीरी छात्रों को परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है. यहाँ के स्थानीय लोग कश्मीरी छात्रों को पत्थरबाजी के घटना के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे है जिसके बाद इनके साथ दुर्व्यवहार की घटनाए भी सामने आ रही है. यहाँ तक की मेरठ में तो कश्मीरी छात्रों को धमकी देते हुए पोस्टर भी लगा दिए गए है.

अभी कुछ दिन पहले चित्तोडगढ की मेवाड़ यूनिवर्सिटी में कुछ कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट का मामला अभी शांत भी नही हुआ था की राजस्थान के बिट्स पिलानी में एक कश्मीरी छात्र को धमकी मिलने का मामला सामना आया है. मिली जानकारी के अनुसार बिट्स पिलानी में कश्मीर के बांदीपुर जिले के रहने वाले हाशिम सोफी ने अभी तीन हफ्ते पहले ही दाखिला लिया था.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

27 वर्षीय हाशिम वहां हॉस्टल में रह रहा था. लेकिन शुक्रवार को कुछ अज्ञात लोगो ने हाशिम के कमरे के गेट और उसके कुछ कपड़ो पर धमकी और गलिया लिख दी. हाशिम ने तुरंत इसकी सूचना हॉस्टल वार्डन को दी. संसथान के एक अधिकारी ने बताया की शुक्रवार को ही इसकी सूचना मिल गयी थी और हमने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दे दिए है.

संसथान के मीडिया कोऑर्डिनेटर गिरिधर कुंकुर ने बताया की यह गंभीर मामला है इसलिए इसे स्टैंडिंग कमिटी के पास भेजा गया है. संसथान में ऐसी चीजो के लिए कोई जगह नही है. उधर खबर है की धमकी मिलने के बाद हाशिम अपने घर लौट गया है. हालाँकि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी राज्यों को एडवाइजरी भेज निर्देश दिया है की सभी कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए.

Loading...