Friday, January 28, 2022

अयोध्या विवाद: मुस्लिमों का केस लड़ रहे राजीव धवन को फ‍िर म‍िली ध’म’की

- Advertisement -

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की बाबरी मसजिद की जमीन के विवाद में मुस्लिम पक्ष की पैरवी कर रहे वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने उन्हे मिल रही धमकी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई।

धवन ने गुरुवार को शीर्ष अदालत के समक्ष शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि उनके क्लर्क को लगातार धमकी दी जा रही थी और बुधवार को अदालत परिसर में उसके ऊपर हमला किया गया। धवन ने यह भी आरोप लगाए कि उन्हें भी फेसबुक पर धमकी भरे मैसेज भेजे जा रहे हैं।

धवन ने कहा, ‘‘सुनवाई के लिए यह माहौल उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि अदालत में ऐसा नहीं होना चाहिए और इसपर न्यायाधीश महोदय की ओर से एक टिप्पणी पर्याप्त होगी। इस पीठ में न्यायमूर्ति एस. ए. बोबड़े, न्यायमूर्ति डी. वाई. चन्द्रचूड़, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस. ए. नजीर शामिल हैं।

babri masjid

ऑल इंडिया सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से अयोध्या मामले में वकील राजीव धवने ने सुनवाई के 22वें दिन कहा, “मुझे यह साफ करने दीजिए कि मैं किसी का भी तरफ़दार नहीं हूं और निश्चित रूप से हिंदू मान्यताओं के खिलाफ बहस नहीं कर रहा।”

हमले की निंदा करते हुए बेंच ने कहा, “हम इसे रिकॉर्ड में दर्ज करते हैं, ताकि ऐसा व्यवहार दोबारा घटित नहीं होना चाहिए। हम बहस के मध्य में हैं। दोनों तरफ के वकीलों को बिना किसी के प्रभाव में आए स्वतंत्र होकर अपनी बात रखनी चाहिए। हम इसकी गंभीरता से निंदा करते हैं।”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles