मेरठ | पिछले कुछ सालो से देश में वन्देमातरम को लेकर बहस चल रही है. जहाँ एक राजीतिक दल वन्देमातरम को जरुरी बनाने पर बल दे रहा है वही मुस्लिम समुदाय हमेशा से इसके खिलाफ रहा है. अब मेरठ नगर निगम में इसको लेकर एक और जंग छिड़ने के आसार नजर आ रहे है. दरअसल मेरठ के मेयर ने सभी पार्षदों को वन्देमातरम गाने के दौरान उपस्थित रहने के आदेश दिए है.

जबकि नगर निगम में कुछ मुस्लिम पार्षद भी चुनकर आये है. ऐसे में समस्या यह है की सभी मुस्लिम पार्षद वन्देमातरम गान के दौरान नगर निगम की बैठक में शामिल नही होना चाहते. इसलिए मेयर के आदेश पर हंगामा होना स्वाभाविक है, और ऐसा हुआ भी. मंगलवार को मेरठ नगर निगम की बैठक के दौरान जैसे ही मेयर हरिकांत आहलुवालिया ने वन्देमातरम शुरू होने से पहले सभी पार्षदों को खड़े होने के लिए कहा तो कुछ पार्षद सदन छोड़कर चले गए.

वन्देमातरम् ख़त्म होने पर सभी पार्षद वापिस सदन में लौट आये. उनके लौटते ही बीजेपी पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया. उनका कहना है था की ये पार्षद हमेशा से वन्देमातरम शुरू होने से पहले बैठक छोड़कर चले जाते है. जो सही नही है. इस दौरान उन्होंने नारे भी लगाए ‘ हिंदुस्तान में रहना है तो वन्देमातरम कहना होगा’. इन नारों के जवाब में विपक्षी पार्षदों ने भी नारे लगाए.

उन्होंने नारे लगाते हुए कहा ‘ हिंदुस्तान में रहेंगे और अल्लाह हु अकबर कहेंगे’. मामला बढता देख मेयर हरिकांत ने सभी पार्षदों को सूचित किया की बैठक में प्रस्ताव पास की गया है की सभी पार्षदों को बैठकर शुरू होने से पहले वन्देमातरम गाना होगा. ऐसा न करने वालो पार्षदों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी और उसको सदन से भी निष्काषित किया जा सकता है. इसके अलावा उसकी सदस्यता भी रद्द करने की सिफारिश की जा सकती है.

मेयर हरिकांत ने बताया की यह पहले से परम्परा रही है की बैठक शुरू होने से पहले वन्देमातरम गाया जाता है. वन्देमातरम राष्ट्र का सम्मान है और जो भी इसका सम्मान नही करेगा उसको बैठक में हिस्सा लेने का भी कोई अधिकार नही है. हमने पहले भी विपक्षी पार्षदो के इस व्यवहार की शिकायत की है लेकिन कभी कोई सुनवाई नही हुई. वन्देमातरम गान के दौरान बाहर जाने वालो पार्षदों में शाहिद अब्बासी, दीवानजी शरीफ, अफजाल सैफी, नवाब कुरैशी आदि पार्षद शामिल है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?