तीसरा बच्चा पैदा होते ही छिन जाए वोट देने का अधिकार: रामदेव

6:11 pm Published by:-Hindi News

योग गुरू बाबा रामदेव नेबढ़ती जनसंख्या को लेकर कहा कि सरकार को ऐसा कानून लाना चाहिए कि तीसरा बच्चा होते ही वोट देने का अधिकार छिन जाए।

एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि जनसंख्या को नियंत्रण में करने के लिए सरकार को कानून लाना चाहिए। रामदेव ने कहा कि सरकार के ऐसा कानून बनाना चाहिए की किसी भी परिवार में तीसरा बच्चा जन्म लेता है तो उस बच्चे को वोट करने का अधिकार नहीं मिलना चाहिए।

रामदेव ने कहा, “भारत की जनसंख्या अगले 50 साल में 150 करोड़ से ज्यादा नहीं होनी चाहिए क्योंकि इससे ज्यादा हम नहीं संभाल सकते हैं। यह तभी संभव होगा जब सरकार एक ऐसा नियम बनाती है कि तीसरे बच्चे वाले को वोट देने से वंचित कर दिया जाए। साथ ही उसे न तो चुनाव लड़ने और न हीं किसी तरह की सरकारी सुविधाओं का लाभ मिले।”

evm 1

साथ ही रामदेव ने गौ-हत्या पर पूरी तरह से रोक की भी मांग की और कहा कि यही एक तरीका है जिससे गौ-तस्कर और गौ-रक्षकों के बीच झगड़े को रोका जा सकता है। उन्होंने कहा, “गौ-हत्या पर पूरी तरह से रोक लगनी चाहिए। यही एक रास्ता है जिससे गौ-तस्कर और गौ-रक्षकों के बीच आए दिन होने वाली झड़पो को रोका जा सकता है। जो लोग मीट खाना चाहते हैं, उनके लिए कई सारे मीट के विकल्प मौजूद हैं, जिसे वे खा सकते हैं।”

उन्होंने पूरे देश में शराबबंदी की मांग की। बाबा रामदेव ने कहा, “इस्लामिक देशों में शराब पर पूरी तरह प्रतिबंध है। यदि इस्लामिक देशों में ऐसा हो सकता है तो भारत में क्यों नहीं? यह साधुओं की भूमि है। यहां पूरे भारत में शराबबंदी होनी चाहिए।”

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें