Monday, June 21, 2021

 

 

 

उमर खालिद और सैफी कोई गैंगस्टर नहीं, कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली की एक अदालत ने उमर खालिद और खालिद सैफी को हथकड़ी लगाकर पेश करने की दिल्ली पुलिस की याचिका खारिज कर दी। अदालत ने कहा है कि आरोपी गैंगस्टर नहीं हैं। पेशी के दौरान उनसे किसी तरह का खतरा नहीं है। फिर उन्हें हथकड़ी लगाने की जरुरत क्या है।

पुलिस ने याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि वे “जोखिम वाले कैदी” हैं। लेकिन अदालत ने पाया कि याचिका “दिल्ली पुलिस और जेल प्राधिकरण के उच्चाधिकारियों ने बिना प्रक्रिया को अपनाए” दायर की। कोर्ट ने कहा, खालिद और सैफी पूर्व में किसी आपराधिक मामले में आरोपी हैं और ना गैंगस्टर हैं।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने 5 जून को एक आदेश में कहा, “आरोपी व्यक्ति, जिन्हें बेड़ियों और हथकड़ी में पेश करने की मांग की गई है, निश्चित रूप से उन्हे पूर्व में दोषी नहीं पाया गया हैं। वे गैंगस्टर भी नहीं हैं।”

उन्होंने कहा कि इस समय इस याचिका की जरूरत भी नहीं है क्योंकि को’विड-19 के चलते आरोपियों को अदालत में प्रत्यक्ष रूप से पेश नहीं किया जा रहा है। सभी को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया जा रहा है।

अदालत ने यह भी कहा कि हाल-फिलहाल में अदालतों में पूर्व की तरह सुनवाई शुरु होने की कोई संभावना भी नजर नहीं आ रही है। इसलिए अदालत तमाम तथ्यों को ध्यान में रखते हुए पुलिस की याचिका को नामंजूर करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles