आगरा | बुधवार को ताजमहल का दीदार करने आई 38 विदेशी मॉडल को सुरक्षाकर्मियो द्वारा रोके जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. बीजेपी और कुछ अन्य हिंदूवादी संगठनों ने इस घटना का विरोध करते हुए एलान किया की वो शनिवार को भगवा कपडे पहनकर ताजमहल के अन्दर घुसेंगे. यही नही हिन्दू जागरण मंच के लोगो ने गुरुवार को एएसआई के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया.

दरअसल बुधवार को 38 विदेशी मॉडल ताजमहल का दीदार करने के लिए पहुंची थी. इनमे से कुछ मॉडल्स ने राम नाम का दुपट्टा ओढा हुआ था. इसलिए जैसे ही ये मॉडल्स ताजमहल के अन्दर जाने लगी तो वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियो ने उन्हें सुरक्षा जांच के दौरान रोक लिया. ताजमहल की सुरक्षा में लगे CISF जवानों ने सभी मॉडल्स से राम नाम का दुपट्टा उतारने के लिए कहा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इसके बाद ही सभी मॉडल्स को अन्दर जाने दिया. मामले के मीडिया में आने के बाद इसने राजनितिक रंग ले लिया. बीजेपी की युवा विंग भाजयुमो और हिन्दू जागरण मंच सहित कई हिन्दू संगठनों से इस घटना का विरोध किया है. भाजयुमो और हिन्द जागरण मंच ने एलान किया की वो शनिवार को भगवा ड्रेस और दुपट्टे में ताजमहल के अन्दर घुसेंगे. इसके अलावा गुरुवार को हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओ ने एएसआई दफ्तर के बाहर भी प्रदर्शन किया.

उधर बीजेपी आगरा अध्यक्ष विजय शिवहरे ने इस घटना की आलोचना करते हुए कहा की अगर भगवा दुपट्टे को भी अन्दर नही जाने दिया गया तो क्या ताजमहल दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कपडे उतारे जायेंगे? हालाँकि CISF ने पूरी घटना पर सफाई देते हुए कहा की यह पहले से नियम है की ताजमहल के अन्दर कोई धार्मिक प्रतीक चिन्ह और पूजा सामग्री नही जाएगी. इसलिए उन्होंने नियम के तहत ही उन्हें दुपट्टा बाहर रखने के लिए कहा.

Loading...