Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर का बेटा आतंकी संगठनों से संबंध के आरोप में गिरफ्तार, बरामद दस्तावेजों की जांच जारी

- Advertisement -
- Advertisement -

सांकेतिक फोटो

नई दिल्ली: खुफिया इनपुट के आधार पर सोमवार को गोवा के वास्को से गिरफ्तार समीर सरदाना भारतीय सेना के पूर्व मेजर जनरल का बेटा हैं। गिरफ्तार समीर के पास से कुछ नक्शे, एक लैपटॉप, मोबाइल फोन और पांच पासपोर्ट बरामद हुए हैं। लैपटॉप और मोबाइल रिकॉर्ड को खंगालने के साथ ही पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। उसकी हरकतें संदिग्ध होने के कारण उससे पूछताछ की जा रही है। विस्तृत जांच के लिए गोवा एटीएस लगातार देहरादून पुलिस के संपर्क में है।

आतंकी संगठनों से जुड़े होने के शक के आधार पर गोवा एटीएस की गिरफ्त में आया 44 साल का सरदाना पर संदिग्ध आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। समीर ने धर्मांतरण करवा कर इस्लाम धर्म को अपनाया था।

समीर के पिता पूर्व मेजर जनरल केएन सरदाना ने इस बारे में कहा कि एटीएस को भारी गलतफहमी हुई है। मेरे बेटे समीर को गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया है। वह किसी तरह की गैरकानूनी हरकतों में कभी शामिल नहीं रहा है। पूछताछ के बाद उसे जल्द ही छोड़ दिया

नामचीन दून स्कूल का पूर्व छात्र सरदाना पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट है। एटीएस के मुताबिक सरदाना के पास से कुछ ऐसे पत्र और ई-मेल मिले हैं जिसकी अभी जांच पड़ताल हो रही है। पुलिस के मुताबिक हिंदू धर्म में पैदा हुआ समीर सरदाना फिलहाल इस्लाम को मानता है। कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ काम के सिलसिले में सरदाना हांगकांग, मलेशिया, सऊदी अरब जैसे देशों में जा चुका है। गिरफ्तारी के बाद से उसे रिमांड पर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उसे वास्को स्टेशन पर संदिग्ध हालत में घूमते हुए गिरफ्तार किया गया था। गोवा एटीएस के सूत्रों के अनुसार उसके पास कुछ ऐसे ईमेल तथा लेटर्स मिले हैं जिनमें देश में हाल ही में हुए ब्लास्ट्स की डिटेल्स हैं। पुलिस का शक है कि वह इंटरनेट के जरिए कट्टरपंथियों के संपर्क में आया होगा। पुलिस के अनुसार समीर को कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है लेकिन उसके पास मिली चीजों के मुताबिक जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles