Wednesday, January 19, 2022

सऊदी हुकूमत भारतीयों की मदद करने को हुई तैयार

- Advertisement -

सऊदी अरब में फंसे हजारों भारतीयों की मदद के लिए सऊदी अरब की सरकार तैयार हो गई हैं. जिसमें उन्हें निशुल्क भारत वापसी की व्यवस्था करने और उनका बकाया भुगतान करना शामिल है. फिलहाल, कुल 7,700 प्रभावित भारतीय कामगार 20 शिविरों में रह रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री वी. के. सिंह द्वारा सऊदी सरकार को मानवीय संकट के बारे में जानकारी देने के बाद सऊदी की सरकार ने यह कदम उठाया है. सऊदी सरकार नौकरी गंवाने वाले भारतीय कर्मचारियों को देश के अंदर ही दूसरी कंपनी में स्थानांतरण करने पर भी सहमत हो गई है. सऊदी अरब के श्रम मंत्री ने भारतीय कामगारों को तुरंत अपने प्रायोजक कफाला स्थानांतरित करने और अपने आवास बदलने की अनुमति दे दी.

सिंह ने हकबानी के साथ बैठक को काफी अच्छा बताते हुए कहा कि सऊदी अरब की सरकार ने अपनी खामियों का गंभीर संज्ञान लिया है और यह सुनिश्चित करने के लिए त्वरित कार्रवाई की है कि जिन शिविरों में भारतीय कामगार रह रहे हैं उन्हें मेडिकल, भोजन, साफ…सफाई जैसी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंं.

हकबानी की प्रतिक्रिया से संतुष्ट सिंह ने कहा कि वह सऊदी सरकार के आभारी हैं जिसने काफी सकारात्मक कार्रवाई की और उदार हृदय दिखाया. सिंह ने कहा कि सऊदी सरकार उन सभी भारतीयों की निशुल्क वापसी की व्यवस्था करेगी जो भारत लौटना चाहते हैं और जिन कंपनियों ने उनका बकाया भुगतान नहीं किया है उनके बकाए का भुगतान भी कामगारों को किया जाएगा.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles