Sunday, January 16, 2022

पीएम मोदी ने लाल किले से बोला झूठ, गाँव ‘नगला फतेला’ में अब भी नहीं पहुंची बिजली

- Advertisement -

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से दिए गए प्रधानमंत्री के भाषण पर सवाल उठ रहे हैं. पीएम मोदी ने अपने भाषण में जिस 70 साल बाद बिजली पहुंचाने का दावा किया था. उसी दावे पर अब गांव के लोग सवाल उठा रहे हैं.

दरअसल पीएम ने अपने भाषण में यूपी के हाथरस जिले के गांव नगला फतेला का जिक्र करते हुए कहा था कि दिल्ली से महज तीन घंटे की दूरी के इस गांव में बिजली आने में 70 साल लग गए. इस बारें में गाँव वालों का कहना है कि गांव में केवल बिजली के तार खिंचे हैं, बिजली नहीं आई है। बिजली के पोल लगाए एक साल हो गया.

ग्रामीणों का कहना है कि बिजली के लिए उन्हें आज भी वही दिक्कतें झेलनी पड़ रही है जो कि वे आजादी के 70 साल से झेल रहे है. दरअसल इस गांव के ग्रामीण अपने ट्यूबवेलों की लाइन से १५० से २०० मीटर तक की केबिलें स्वयं खीचकर जैसे तैसे बिजली का इंतजाम करते है. ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को लिखकर दिया है फिर भी उनकी सुनवाई नही होती. इन ग्रामीणों को तो गांव में दो तीन घण्टे बिजली आने से भी परेशानी है.

नगला फतेला गांव उत्‍तर प्रदेश के महामाया नगर जिले में आता है. इस गांव की आबादी 1550 है और यहां पर 235 परिवार रहते हैं. सोमवार को ही प्रधानमंत्री दफ्तर की ओर से नगला फतेला गांव के लोगों के टीवी पर पीएम का भाषण देखने की तस्‍वीरें भी जारी की गई थी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles