Sunday, September 19, 2021

 

 

 

‘गरीब लोग चैन की नींद सो रहे और अमीर लोग नींद की गोलियां खरीदने के लिए भटक रहे’

- Advertisement -
- Advertisement -

modi-in-bhopal-e1476463801991

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को पहली परिवर्तन रैली करने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हिन्दुस्तान में धन की कोई कमी नहीं है. लेकिन धन जहां होना चाहिए, वहां नहीं है. जहां नहीं होना चाहिए वहां ढेर लगे हैं.

पीएम मोदी ने कहा, ‘’नोटबैन के बाद गरीब लोग चैन की नींद सो रहे हैं और अमीर लोग नींद की गोलियां खरीदने के लिए यहां वहां भटक रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘’हमारे पास धन की कमी नहीं है लेकिन यह वहां पड़ा है जहां इसे नहीं होना चाहिए.’’ मोदी ने कहा, ‘’भ्रष्टाचार तब ही जाएगा जब लोग असुविधा का सामना करने के लिए तैयार हों. नोटबैन की वजह से लोगों को हो रही असुविधा पर मुझे बहुत दुख हो रहा है.’’

मोदी ने कहा कि 2014 में ही वादा किया था कि जो भ्रष्टाचार चल रहा है उसके खिलाफ लड़ाई लड़ूंगा. लोगों ने जनादेश दिया. अगर 500-1000 की नोट बंद कर रहा हूं तो उसी आदेश को पूरा कर रहा हूं. केवल 50 दिन मांगे हैं. हमारे बैंक के लोग आपकी मदद के लिए 18-18 घंटे काम कर रहे हैं. छुट्टियों के दिन भी काम कर रहे हैं. उनकी मदद कीजिये. आप लोग सक्रिय होकर के गांव-गांव लोगों को धैर्य दें.

मोदी ने कहा कि मुझे पता है कि आपको तकलीफ हो रही है. आम लोगों को जो तकलीफ हो रही है, उसकी मुझे बहुत पीड़ा है. रात-रात भर जगकर के जितना मुझसे हो सकता है, कर रहा हूं. घर में शादी हो तो घर में कलर कराते हैं. उस कलर की गंध कुछ समय तक रहती है, तकलीफ होती है. कोई भी नया काम करो तो तकलीफ होती है. बस इरादा नेक होना चाहिए. यह सब जो किया जा रहा है, देश की भलाई के लिए है. हमारा मकसद गांव की भलाई, गरीब की भलाई है.

रैली में मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘’कांग्रेसवालों ने 19 महीने के लिए देश को जेलखाना बना दिया था. मैंने तो 50 दिन थोड़ी तकलीफ देने की प्रार्थना की है. उन्होंने कहा कि कुछ दलों को बहुत दिक्कत हो रही है, एक बड़ी चिंता उनके दिमाग में है कि अब नोटबैन के बाद क्या करें और क्या न करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles