Wednesday, September 22, 2021

 

 

 

जनता ने स्वामी को नाकारा, राजन को किया सपोर्ट

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली  रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन को बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी शिकागो भेजना चाहते थे। लेकिन देश की जनता स्वामी के खिलाफ जाकर रघुराम राजन के समर्थन में आ गई हैं। बीते दिनों सुब्रमण्यन स्वामी ने RBI गवर्नर रघुराम राजन पर आरोप लगाया था कि वह कर्जधारकों और देश की अर्थव्यवस्था को लेकर असंवेदनशील हैं। स्वामी ने तो यहां तक कहा कि उन्हें वापस शिकागो भेज दिया जाना चाहिए।

हाल ही में ईटी मार्केट्स डॉट कॉम के द्वारा कराए गए सर्वे में जो लोगो की जो राय सामने आई है, वह काफी हद तक स्वामी के खिलाफ और राजन के पक्ष में है। सर्वें में शामिल ज्यादातर लोगों ने माना कि रघुराम राजन को आरबीआई गवर्नर के तौर पर एक और कार्यकाल मिलना चाहिए।

पोल में शामिल 9,168 रीडर्स में से 69 पर्सेंट लोगों ने राजन को 10 में से 10 नंबर दिए। वहीं 87 पर्सेंट लोगों ने कहा कि वह राजन को एक बार फिर गवर्नर के तौर पर देखना चाहते हैं। राजनीतिक दबाव की स्थिति में भी केंद्रीय बैंक की स्वायत्ता को बनाए रखने और एनपीए के मुद्दे पर सरकार से असहमति के उनके रवैये को काफी लोगों ने सराहा है। रघुराम राजन का कार्यकाल इसी साल सितंबर में समाप्त हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles