वाराणसी: मस्जिद पर गेरुआ रंग में रंगने वाले मामले ने पकड़ा तूल

दिसंबर 13 को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर जोरों शोरों से तैयारियां चल रही हैं लेकिन इसी बीच वाराणसी में एक मस्जिद को गैलवे रंग में रंगने का मामला सामने आया है। धीरे-धीरे यह मामला काफी तूल पकड़ रहा है।

असल में वाराणसी विकास प्राधिकरण के निर्देश पर विश्वनाथ मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते में सभी मकान व दुकान को एक रंग में रंगने का काम चल रहा है इस रास्ते में एक मस्जिद भी है और इस कार्य के अंतर्गत इस मस्जिद को भी गेरुआ रंग से रंग दिया गया।

वही समुदाय विशेष के कुछ लोगों ने इसका विरोध करते हुए इसे तानाशाही रवैया करार दिया है। मस्जिद की देखरेख करने वाले अंजुमन इंतजामियां मस्जिद कमेटी के मोहम्मद इस्लाही ने कहा है कि उनकी मस्जिद का रंग रातोंरात बदल दिया गया

उनका कहना है कि अगर कुछ करना ही था तो एक बार पहले बात कर लेनी चाहिए थी इस तरह अचानक रातों-रात नहीं करना चाहिए था। उनका कहना है कि यह एक तरह की मनमानी और तानाशाही है। मामले को तूल पकड़ता देख मस्जिद को दोबारा से सफेद रंग में रंग वाने का आदेश दे दिया गया है जिसके बाद मस्जिद की रंगाई का कार्य शुरू कर दिया गया है।

विज्ञापन