Sunday, January 23, 2022

सूखे से निपटने के लिए सरकार को करना चाहिए हवन: बीजेपी सांसद

- Advertisement -

शुक्रवार को लोक सभा में टिकाऊ विकास के लक्ष्यों पर हो रही अल्पकालीन चर्चा में भाग लेते हुए बीजेपी सांसद वीरेंद्र सिंह ने सदन के सामने कहा कि पश्चिमी संस्कृति की नकल से देश बर्बादी की तरफ बढ़ रहा है. भारत अपनी “महान संस्कृति और गौरवशाली परंपरा पर चलकर” विकास की राह पर आगे बढ़ सकता है.

यूपी के भदोही से सांसद सिंह ने देश भर में सूखे की समस्या का समाधान हवन को बताते हुए कहा कि हवन कृषि उत्पादों से किया जाता है, जिसमें घी, दूध, जौ, तिल इत्यादि कृषि उत्पाद होते हैं। यहां विज्ञान के छात्र बैठे हुए हैं और ये वैज्ञानिक रूप से प्रमाणित हो चुका है कि जब अग्नि में घी डाला जाता है तो उससे 300 प्रतिशत ऑक्सिजन बनती है. विज्ञान के छात्र ये भी कहते हैं कि हाइड्रोजन के दो अणु और ऑक्सिजन का एक अणु मिलकर पानी बनाते हैं….”

सिंह ने आगे कहा कि मैं विज्ञान के छात्रों से कहता हूं कि घी से ऑक्सिजन बनता है और दूसरे कृषि उत्पाद से हाइड्रोजन और आप कहते हैं कि इन दोनों के मिलने से पानी बनता है.

इसके अलावा सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एमपीलैड का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा, “भारत को विकास के पथ पर 56 इंच के सीने वाला व्यक्ति ही ले जा सकता है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles