Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

हाईकोर्ट का केंद्र को आदेश – ‘तेज बहादुर को उसकी पत्नी से मिलाया जाए’

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली हाई कोर्ट ने बीएसएफ को खराब खाने की शिकायत करने वाले जवान तेजबहादुर को उनकी पत्नी से मिलाने का आदेश दिया हैं.

तेजबहादुर की पत्नी की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार को आदेश दिया कि तेजबहादुर को उनकी पत्नी से मिलने के साथ ही दो दिन रहने की इजाजत भी दी जाए. हालांकि इस दौरान गृह मंत्रालय ने हाई कोर्ट को बताया कि तेजबहादुर को गैरकानूनी ढंग से बंद नहीं किया गया है उन्हें दूसरी बटालियन में भेजा गया है.

दरअसल, तेजबहादुर की पत्नी ने बीएसएफ पर उनके पति को अगवा करने का आरोप लगाते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की. उन्होंने दावा किया कि उनके पति लापता हैं और पिछले तीन दिन से परिवार के सदस्य उनसे संपर्क नहीं कर पा रहे हैं.

याद रहें कि तेज बहादुर यादव ने 9 जनवरी को फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो में उसने जवानों को कथित तौर पर दिए जाने वाले खाने को दिखाया था. यादव ने दाल में केवल हल्दी और नमक होने का दावा किया था, उसने साथ ही कहा था कि उन्हें जली हुई रोटी दी जाती हैं.

उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान से सटे नियंत्रण रेखा समेत कई स्थानों पर इस प्रकार का खाना दिया जाता है और कई बार जवानों को भूखे पेट सोना पड़ता है. वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने केंद्रीय गृह मंत्रालय और बीएसएफ से मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles